इन दिनों देश भर में कोरो’ना वै’क्सीन की मुही’म चल रही है। कई सितारे जो वै’क्सीन लगवा रहे हैं वो अपनी फ़ोटोज़ सोशल मीडिया में पो’स्ट करके फ़ैन्स और देशवासियों में वै’क्सीन को लेकर जा’गरूक’ता फै’लाने का काम कर रहे हैं। जहाँ वै’क्सीन को ज़रूरी कहा जा रहा है वहीं इसको लेकर तरह-तरह के फ़्रॉ’ड के’स भी साम’ने आने लगे हैं। हाल ही में फ़िल्मकार रमेश तोरानी को लेकर ख़बर आयी थी कि उन्होंने अपने ऑफ़िस में सभी के लिए वै’क्सीन की व्यव’स्था करवायी थी वो दरअ’सल फ़’र्ज़ी नि’कली। इस माम’ले में पु’लिस ने कुछ लोगों को गि’रफ़्ता’र भी किया है।

हाल ही में बंगाल की एक्ट्रेस और पोलिटि’शियन मिमी चक्रवर्ती ने भी वै’क्सीन लगवायी थी और वो भी ऐसे ही एक फ़्रॉ’ड वै’क्सीन वाले लोगों के जा’ल में फँ’स गयी। दरअसल मिमी चक्रवर्ती को इस वै’क्सीन सें’टर में इनौग्रे’शन के लिए बुलाया गया था लेकिन जब वो वहाँ पहुँची तो उनसे कहा गया कि वो भी वै’क्सीन ल’गवा लें ताकि लोगों को भी प्रो’त्साहन मिले। मिमी ने वै’क्सीन लगवाया और बाद में पोस्ट भी शेयर की। बाद में मिमी ने ख़ुद ही इस वै’क्सीने’शन सेंटर के फ़’र्ज़ी होने की बात भी सोशल मीडिया में ब’तायी।

दरअसल सेंटर में रजिस्ट्रे;शन के बाद भी उन्हें कोई मैसेज नहीं आया जो कि आमतौर पर सभी को आता है। इसके बाद ही उन्हें श’क हुआ और उन्होंने पुलि’स को भी इसकी जा’नकारी दी। पुलिस ने उन लोगों को गि’रफ़्ता’र कर लिया है। वहीं फ़र्ज़ी वै’क्सीन लेने के चार दिन बाद मिमी की त’बिय’त काफ़ी बिग’ड़ गयी है। उन्हें पेट में तेज़ द’र्द और अ’त्यधि’क पसी’ना बहने की शिका’यत आ रही है। मिमी को अस्प’ताल में भ’र्ती होने के लिए कहा गया है लेकिन फ़िलहाल वो घर पर ही हैं।

error: Content is protected !!