बॉलीवुड में यूँ तो कई अभिनेत्रियों की ख़ूबसूरती के चर्चे रहते हैं लेकिन दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती की ख़ूबसूरती कमाल ही थी. वो बेहद कम उम्र में इस फ़ानी दुनिया को छोड़कर चली गईं. एक समय था कि लोग उनके दीवाने थे। बॉलीवुड के ‘किंग ख़ान’ शाहरुख़ ने भी अपनी फ़िल्मी सफ़र की शुरुआत उनके ही साथ की थी। दीवाना फ़िल्म में दिव्या ने शाहरुख़ और ऋषि कपूर के साथ काम किया। दिव्या कामयाबी की बुलंदियों को छूने की कोशिश ही कर रही थीं कि उनका निधन हो गया।

दिव्या भारती का जाना लोगों का दिल तोड़ गया था। दिव्या के ही नक़्शे क़दम पर उनकी सेकंड कज़िन कायनात अरोड़ा भी चल पड़ीं। हालाँकि कायनात को इस क्षेत्र में वो कामयाबी नहीं मिली जो दिव्या को मिली थी। कायनात के भी बारे में लोग कहते हैं कि वो बेहद हसीन हैं। उनकी ख़ूबसूरती की तुलना अक्सर दिव्या से भी होती है।

कायनात ने साल 2013 में आयी ए’डल्ट कॉमेडी फ़िल्म ‘ग्रैंड मस्ती’ में काम किया था. अपनी भूमिका में वो काफ़ी बोल्ड नज़र आयी थीं. कायनात ने हिंदी के अलावा पंजाबी फ़िल्मों में भी काम किया है. कुछ विश्लेषक मानते हैं कि कायनात बॉलीवुड में कामयाब नहीं हो सकीं तो अब वो पंजाबी सिनेमा का रुख़ कर रही हैं. कायनात को पंजाबी दर्शकों से भरपूर प्यार भी मिल रहा है. कायनात अरोड़ा यूँ तो अपने काम की वजह से जानी जाती हैं लेकिन उनके चाहनेवाले उनमें दिव्या की छवि भी ढूँढते हैं. कायनात का जन्म 2 दिसम्बर 1986 को सहारनपुर में हुआ था. हम उन्हें उनके आगे के करियर के लिए शुभकामनाएं देते हैं.