दिलीप कुमार को अं’तिम बार देखने पहुँचे सितारे, शाहरुख को देखते ही साइरा…

आज की सुबह एक बुरी ख़बर के साथ शुरू हुई। बॉलीवुड के महान अभिनेता दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए। दिलीप कुमार का जाना एक युग का ख़’त्म होना है। बॉलीवुड के सभी दिग्गज सितारों ने दिलीप कुमार को अं’तिम श्रद्धांजलि दी है। धर्मेंद्र, शाहरुख खा’न, विद्या बालन, अनिल कपूर जैसे कई बड़े सितारे दिलीप कुमार को अं’तिम वि’दाई देने उनके घर पहुँचे। दिलीप कुमार को अं’तिम श्रद्धांजलि देने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी अपने बेटे आदित्य के साथ पहुँचे।

दिलीप कुमार के घर पहुँचे शाहरुख ख़ा’न ने शो’क में डू’बी सायरा बानो को धीर’ज बँधाया। दिलीप कुमार शाहरुख ख़ा’न को अपने बेटे जैसा मानते थे। एक बार शाहरुख ख़ा’न के लिए दिलीप कुमार और साइरा बानू ने कहा भी था कि अगर उनका कोई बेटा होता तो वो शाहरुख के जैसा ही होता। शाहरुख के सामने साइरा बानू बुरी तरह रोती नज़र आयीं। दिलीप कुमार के नि’धन पर जिस तरह शाहरुख साइरा बानू को ढाँ’ढस बँ’धाते न’ज़र आए उससे लगता है कि वाक़ई शाहरुख ने एक बेटे का फ़’र्ज़ अदा किया।

दिलीप कुमार के नि’धन से उनकी पत्नी एक्ट्रेस साइरा बानू बु’री तरह टू’ट गयी हैं। उनके दुः’ख का अंदाज़ा भी कोई नहीं लगा सकता। जब भी दिलीप कुमार अस्प’ताल में भ’र्ती होते हमेशा साइरा बानू उनके साथ हुआ करती थीं। वो साइरा बानू ही थीं जिन्होंने हमेशा फ़ैन्स से अपने कोहिनूर दिलीप साहब के लिए दुआएँ माँगने की अ’पील की। दिलीप कुमार को महाराष्ट्र पुलिस की ओर से स्पेशल ऑनर दिया जाएगा। दिलीप कुमार का अं’तिम सं’स्कार आज शाम पाँच बजे जुहू में किया जाएगा।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!