दिलीप कुमार की अं’तिम क्रिया के बाद साइरा बानू ने किए दो ट्वीट, “साहब के अं’तिम..”

दिलीप कुमार ने कल सुबह इस दुनिया को अलवि’दा कह दिया। उन्हें विदा करने और अं’तिम दर्शन के लिए कई बड़े सितारे उनके घर पहुँचे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी उनके घर जाकर साइरा बानू को धीर’ज बँ’धाकर आए। वहीं सुबह ही PM नरेंद्र मोदी ने भी साइरा बानू को फ़ोन करके दुः’ख प्रक’ट किया। दिलीप कुमार को पूरे राजकीय सम्मान से सला’मी देकर, तिरं’गे में लपे’टकर वि’दा किया गया। इस दौ’रान भी’ड़ उनके साथ रही। दिलीप कुमार के अं’तिम द’र्शन के लिए उन्हें दफ़’नाए जाते समय ही अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन पहुँचे।

न’म आँखों से दिलीप कुमार के साथ साइरा बानू पूरे समय बनी रहीं। राजकीय सम्मान और अं’तिम क्रि’ या में भी वो शामिल हुईं। बाद में साइरा बानू ने दो ट्वीट कर प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। पहले ट्वीट में साइरा बानू ने PM नरेंद्र मोदी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि “धन्यवाद माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, सुबह विनीत भाव से किए आपके फ़ोन और शो’क संवे’दना के लिए”- साइरा बानू ख़ा’न”। जहाँ PM मोदी ने साइरा बानू को फ़ोन किया था वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ख़ुद उनके घर जाकर सां’त्वना देकर आए।

वहीं दूसरे ट्वीट में राजकीय सम्मान के साथ दिलीप कुमार को तिरंगा पहनाने का विडियो रीट्वीट करते हुए साइरा बानू ने प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया और लिखा, ” धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी दिलीप साहब के अं’तिम सं’स्कार को राजकीय सम्मान के अनुसार सम्प’न्न करवाने के लिए”। साइरा बानू, दिलीप कुमार के जाने से बेहद ग़’मगी’न हैं लेकिन इसके बाद भी वो दिलीप साहब को सम्मान मिलने पर धन्यवाद देना नहीं भू’लीं। इस बात के लिए भी उनकी तारीफ़ हो रही हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!