बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई कलाकारों को अपनी मोहब्बत हासिल हुई है। वहीं, कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जिनकी मोहब्बत अ’धूरी ही रह गई। इन कलाकारों में से एक दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार भी हैं। दिलीप कुमार का नाम सुनकर आपको है’रानी हो रही होगी, क्योंकि दिलीप कुमार की शादी तो सायरा बनो से हो गई थी। तो आपको बता दें कि सायरा बनो, दिलीप कुमार की दूसरी मोहब्बत थीं। सायरा बनो से पहले भी एक अभिनेत्री थी जिसके लिए दिलीप कुमार का दिल जोरों से धड़कता था।

दिलीप कुमार की पहली मोहब्बत कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कामिनी कौशल थीं। दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते थे और एक समय ऐसा भी आया था कि दोनों शादी करने को तैयार भी थे। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिससे दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए।

बता दें कि साल 1948 में आई फिल्म ‘शही’द’ से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी। नजदीकियां बढ़ते बढ़ते इतनी हो गई की दोनों को एक दूसरे के बिना रहना भी गवारा नहीं होता था। आपको बता दें कि इस समय कामिनी कौशल शादी शुदा थीं, लेकिन फिर भी वह दिलीप कुमार के प्यार में गि’र गई थीं। बता दें कि इस बात से उनके पति को भी ऐतरा’ज नहीं था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कामिनी की शादी उनकी मर्जी के बिना की गई थी। कामिनी की बड़ी बहन का नि’धन हो गया था। जिसके बाद उनकी शादी उनके ही जीजा से कर दी गई थी। लेकिन वह इस शादी से नाखुश थीं। जिसके कारण वह दिलीप कुमार को दिल दे बैठी थीं। लेकिन ये बात उनके भाई को पसंद नहीं थी।

उनका भाई सेना का एक जवान था। वह अक्सर कामिनी को दिलीप कुमार से दूर रहने को बोलता था। एक बार तो उसने कुछ ऐसा कर दिया था, जिसको देख सबकी आंखें फटी की फटी रह गई थीं। वह कामिनी और दिलीप कुमार के रिश्ते के इतना खिला’फ था कि एक दिन वह बंदूक लेकर दिलीप कुमार के शू’टिंग सेट पर पहुंच गया था और उनको कामिनी से दूर रहने को बोला था।

भाई की इस हरकत के बाद भी दिलीप और कामिनी एक दूसरे के प्यार में पा’गल थे। जिसको देख कामिनी के भाई का गु’स्सा और भी ज्यादा बढ़ गया और एक दिन उसने खुद को ही गो’ली मा’र ली। इस हरकत के बाद दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया और यहीं दोनों की कहानी ख’त्म हो हुई।

error: Content is protected !!