बॉलीवुड में कोरो’ना ने अपना जा’ल फै’लाने में क’सर नहीं छो’ड़ा। यहाँ तक कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके परिवा’र को भी कोरो’ना ने अपनी गि’रफ़्त में ले लिया था। अब जबकि अमिताभ बच्चन अपने घर सकु’शल लौ’ट आए हैं तो सभी ने राह’त की साँ’स ली है। अमिताभ बच्चन की ही तरह दिलीप कुमार ने भी कोरो’ना का’ल के शुरू होने के समय से ही अपने घर में ही ख़ुद को क्वा’रंटा’इन किया हुआ है। दिलीप कुमार 97 साल के हैं और ऐसे समय में उम्रद’राज़ लोगों की तरह उन्हें भी अतिरि’क्त देखभा’ल की ज़रूरत थी। लेकिन कोरो’ना ने अब दिलीप कुमार के घर भी हम’ला बो’ल दिया है।

ख़बरें हैं कि दिलीप कुमार के दो भाइयों एह’सान ख़ा’न और अस’लम ख़ा’न को कोरो’ना ने अपनी चपे’ट में ले लिया है। एह’सान ख़ा’न की उम्र 90 साल है और अस’लम उनसे छो’टे हैं। दोनों को दो दिन पू’र्व ही लीलावती अस्प’ताल में भ’र्ती करवाया गया है। दोनों को खाँ’सी और बुखा’र की शिका’यत थी साथ ही उनका ऑक्सी’जन लेव’ल भी काफ़ी क’म था। उनका इला’ज करने वाले डॉक्टर ज़ली’ल पा’रकर ने बताया, “अस’लम ख़ा’न और एह’सान ख़ान गै’र-इनवे’सिव वेंटि’लेटर सपो’र्ट पर हैं। उन्हें हाइपो’क्सिया था। उनका ऑक्सी’जन लेव’ल भी क’म था। दोनों को खां’सी और बुखा’र भी था”

Saira Banu- Dilip Kumar
वहीं इस माम’ले में सायरा बानो ने एक ब’यान दिया और कहा कि दिलीप साहब के भाइयों को लेकर चिं’ता की कोई बात नहीं है। एह’सान और अस’लम दोनों ही जल्द ही ठीक हो जाएँगे और घर लौ’ट आएँगे। उनका इला’ज कर रहे डॉक्टर ज़’लील पा’रकर और डॉ. निखिल गो’खले दोनों क़ा’बिल हैं। दिलीप कुमार की सेह’त पर बात करते हुए सायरा बानो ने कहा कि “आप सभी की दु’आओं के साथ वो इस वक़्त बिलकुल ठीक हैं और घर पर आ’राम फ़र’मा रहे हैं।” दिलीप कुमार की सेह’त का पूरा ख़या’ल उनकी पत्नी सायरा बानो ही रखती हैं और समय-समय पर दिलीप कुमार सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फ़ैन्स से जु’ड़ते रहते हैं।