महामा’री कोरो’ना वाय’रस ने देश भर में अब तक न जाने कितनी जा’नें ले ली हैं। इसकी चपे’ट में आम लोग ही नहीं बल्कि कई सेलिब्रि’टीज भी आ चुके हैं। इसकी वजह से बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े सितारों ने अलवि’दा भी कह दिया है। बॉलीवुड के लेजें’डरी एक्टर दिलीप कुमार का परिवा’र भी इस वाय’रस से काफी प्रभा’वित हुआ है। खब’र आई है कि दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खा’न ने भी देर रात कोरो’ना से जं’ग ल’ड़ते हुए द’म तो’ड़ दिया। दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से इस बात की जा’नकारी दी गई है।

दिलीप कुमार के ऑफिशि’यल अकाउंट से ट्वीट किया गया कि “दिलीप साहब के छोटे भाई एहसान खा’न का कुछ घंटे पहले नि’धन हो गया। इससे पहले अस’लम का भी नि’धन हो गया था। हम भगवान के बं’दे हैं और लौटकर उन्हीं के पास जाते हैं। उनके लिए प्रार्थना करें।” इससे पहले 21 अगस्त को दिलीप कुमार के सबसे छोटे भाई अस’लम खा’न की भी मौ’त हो गई थी। एक के बाद एक दोनों भाइयों के नि’धन से दिलीप कुमार के परिवा’र पर ग़’मों का पहा’ड़ टू’ट गया है।

Dilip Kumar with Family Chuglibaz
दिलीप कुमार के दोनों छोटे भाई एहसान खा’न और असलम खा’न कोरो’ना वाय’रस से संक्र’मित हुए थे और उन्हें मुंबई के लीलावती अस्प’ताल में भ’र्ती कराया गया था। दोनों भाइयों को ही सां’स लेने में दि’क्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें हॉस्पि’टल में एड’मिट कराया गया और तभी से वह वेंटिले’टर पर थे। कोरोना संक्र’मण की शुरुआत के दिनों से ही दिलीप कुमार अपने घर में क्वा’रंटाइन हैं उनकी पत्नी सायरा बानू उनकी देखभा’ल करती हैं। जब दिलीप कुमार के दोनों भाई कोरो’ना संक्र’मित पाए गए तब सायरा बानो ने इस बात कि जा’नकारी दी थी कि दिलीप कुमार की सेह’त काफ़ी अच्छी है।