ध’र्म और ईमान के लिए इन अभिनेत्रियों ने छो’ड़ दिया बना बनाया करीयर, जानी मानी हैं ये..

बॉलीवुड में हर दिन छोटे-छोटे शहरों से लोग अपनी किस्मत आज़माने आते हैं। जहां कुछ अपने सपनों को साकार कर पाने में कामयाब हो जाते हैं। वहीं कुछ ग्लै’मर की चकाचौं’ध में खो जाते हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में। जिन्होंने धर्म के नाम पर ग्लैम’र वर्ल्ड से हमेशा के लिए नाता तोड़ लिया। इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है जायरा वसीम का। जिन्हें आपने दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्मों में देखा है।

आमिर खान के साथ दंगल फिल्म में नजर आई जायरा वसीम रातों रात फेमस हो गई थी। लेकिन कामयाबी के शिखर पर पहुंचने से पहले ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला कर लिया। जायरा वसीम ने कहा कि वह धर्म के रास्ते पर चलना चाहते हैं। इस लिए बॉलीवुड को छोड़ रही हैं। इस कड़ी में अगला नाम आता है फेमस मॉडल सोफिया हयात का। जिन्हें आपने बिग बॉस में भी देखा है।

बो’ल्ड अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती सोफिया हयात ने अब ग्लैम’र जगत से दूरी बना ली है। और अब खुद को वह नन बताती है। सोशल मीडिया पर अक्सर वह नन के कपड़ों में तस्वीरें शेयर करती हैं। इस कड़ी में अगला नाम आता है जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी सना खान का। जिन्होंने कई सुपरस्टार के साथ भी काम किया है।

सना खान ने भी अचानक फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला लेते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिख फैंस को चौंका दिया। उन्होंने कहा था कि इस्लाम की शिक्षाओं से प्रभावित होकर उन्होंने यह फैसला लिया है। इस कड़ी में अगला नाम आता है अनुपमा सीरियल में नंदिनी का रोल अदा करने वाली टीवी अभिनेत्री अनघा भोंसले का। जो कि इस सीरियल के जरिए घर-घर में फेमस हो गई थी। लेकिन अचानक उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला ले लिया। इसके पीछे उन्होंने भी धर्म को ही वजह बताया था। उन्होंने भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन हैं.

इस कड़ी में अगला नाम आता फिल्म अभिनेत्री अनु अग्रवाल का। जोकि 90 के दशक में आई फिल्म आशिकी से रातों-रात सुपरस्टार बन गई थी। लेकिन एक एक्सीडेंट ने उनकी जिंदगी बदल डाली। कोमा में रहने के बाद जब वह ठीक हुई। तो अनु अग्रवाल ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ अध्यात्म के रास्ते पर चलने का फैसला ले लिया।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!