बॉलीवुड में सलमान खा’न की एक अलग पहचान है, सलमान के लाखों चाहने वाले हैं और ये चाहने वाले अक्सर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानने को बेताब रहते हैं। ये बात तो हर कोई जानता है कि जितना सलमान अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहे हैं, उससे ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। यूं तो सलमान आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं, लेकिन उनकी लव लाइफ हमेशा से ही ख’राब रही है।

सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी में हर किसी को पता है। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं, सलमान खा’न की पहली गर्लफ्रेंड के बारे में, क्या आप जानते हैं सलमान की पहली गर्लफ्रेंड कौन थीं? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बता दें कि सलमान की पहली गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस शाहीन बानू थीं। सलमान और शाहीन अपने ग्रेजुएशन के समय पर एक दूसरे के काफी करीब हुआ करते थे। लेकिन फिर अचानक दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों के अलग होने की वजह मशहूर मॉडल और 1980 की मिस इंडिया संगीता बिजलानी बनी। सलमान और संगीता के बीच बढ़ती नजदीकियों ने शाहीन को उनसे दूर कर दिया। जिसके बाद शाहीन ने एक्टर सुमीत सहगल से शादी कर ली और फिल्मों को अलवि’दा कह दिया। आपको बता दें कि शाहीन सुपरस्टार दिलीप कुमार और सायरा बानू की भतीजी हैं।

शाहीन ने बतौर एक्ट्रेस कुछ फिल्मों में काम किया। उन्होंने गोविंदा के साथ भी फिल्में की। हालांकि बाद में उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बन ली। गोरतलब हैं कि सुमीत से शादी के बाद शाहीन को एक लड़की भी हुई, आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी अभिनेत्री हैं। हालांकि बाद में सुमीत ने शाहीन को तला’क दे दिया।

error: Content is protected !!