बॉलीवुड में कई एक्टर ऐसे होते हैं जो साल दर साल अपनी एक अल’ग पहचान बनाते जाते हैं। समय के साथ उनके रहन-सहन में भी ब’दलाव आता जाता है। फिर भी कुछ ऐसे होते हैं जो बिलकुल आम तरह से ही अपनी ज़िंदगी जीना पसंद करते हैं। ऐसे ही एक एक्टर हैं जिनकी फ़ोटो हमने आपको दिखाई है। फ़ोटो में मासूम से दिख रहे इस बच्चे को आज देखेंगे तो पहचान पाना मु’श्किल होगा।

आज ये बच्चा बॉलीवुड में एक्शन, देशभक्ति और माचो बॉडी का पर्याय बन गया है। जी हाँ, ये कोई और नहीं बल्कि जॉन अब्राहम हैं। बचपन से ही उनकी परवरिश कुछ इस तरह से हुई है कि वो ख़ुद को ज़मीन से जुड़ा ही मानते हैं। आज भी वो गली के जानवरों के लिए काम करते हैं। एक संस्था के साथ मिलकर वो ये काम करते हैं।

जॉन को ये संस्कार उनकी माँ से मिले हैं जो ख़ुद भी इस तरह ग’ली के आ’वारा जानवरों की सुर’क्षा का ख़याल रखती हैं। जॉन ने ख़ुद बताया था कि उनके स्टार बनने के बाद भी उनकी माँ बस में सफ़र किया करती थीं। अब जाकर उनकी माँ से ऑटो से सफ़र करना शुरू किया है। वो कभी भी अपने बेटे के स्टारड’म का फ़ायदा उठाना पसंद नहीं करती।

आप जानते हैं जॉन के पिता का नाम अब्राहम जॉन है और जॉन का नाम बिलकुल उनका उ’ल्टा है। जॉन ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। जैसा कि कहा जाता है कि मॉडल एक अच्छा एक्टर नहीं होता इस बात पर जॉन को भी काफ़ी कुछ सुनना पड़ा। फिर भी जॉन ने अपनी मेहनत जारी रखी और आज सालों बाद भी वो इंडस्ट्री में ज’मे हुए हैं और अपना एक मुक़ा’म हासिल किया है।

error: Content is protected !!