बॉलीवुड में सलमान का क्या रु’तबा है ये तो सभी जानते हैं बॉलीवुड के द’बंग भाईजान सलमान न सिर्फ़ अपनी फ़िल्मों, ऐ’क्शन और बॉ’डी से ही सबको इम्प्रे’स नहीं करते बल्कि वो सबके दिलों में बसते हैं एक अच्छे इंसान के रूप में। बॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसा हो जिसने सलमान से मदद माँ’गी हो और उसे मदद न मिली हो। सलमान न सिर्फ़ नए ऐक्टर्ज़ के लिए गॉड फ़ादर बनकर सामने आते हैं बल्कि ज़रू’रतमं’दों के लिए भी हमेशा सामने होते हैं। ऐसे में जब कोरोना का ड’र पूरे देश में फै’ला हुआ है तो सलमान की याद कैसे न आती।

दरअसल कोरोना संक्र’मण के ब’ढ़ने का ख़’तरा देखते हुए फ़िल्म, TV और वेब से जुड़ी सारी शू’टिंग रो’क दी गयी है। सभी थिएटर को बं’द कर दिया गया है साथ ही प्रेस कोन’फ़्रेंस और इवें’ट्स भी बं’द हो गए हैं ऐसे में स्टार्स अपने घर में बैठे हैं और अपनी-अपनी तरह से इस समय का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ी मु’श्किलें सा’मने आयी हैं प्रोडक्शन क्रू को क्योंकि उनमें लाइटमेन जैसे कई दि’हाड़ी मजदूर आते हैं और वो शू’ट बं’द होने के कार’ण आर्थिक रूप से पी’ड़ित हो जाएँगे। इसे देखते हुए एक रीली’फ फ़ं’ड का ग’ठन करने की बात हुई है, जिसको स’पोर्ट करने के लिए कर’ण जौहर और सोनम कपूर जैसे सितारे सा’मने आ चुके हैं।


Salman Khan
लेकिन ऐसे समय में सभी की न’ज़रें सलमान ख़ा’न पर टि’की है इसका कार’ण जानकर आपको है’रानी तो नहीं होगी लेकिन शायद आपको ये अंदा’ज़ा ज़रूर होगा कि सलमान लोगों के लिए कितने मददगा’र हैं। दि’हाड़ी मजदूर और जूनियर आर्टिस्ट को-ऑर्डिने’टर राजेंद्र लेखराज उर्फ पप्पू ने बताया कि ” अगर हमारी हाल’त बिग’ड़ती हैं, तो मैं सलमान सर को मदद करने के लिए कहूँगा। वो मदद करने के मा’मले में बहुत दयालु हैं और हमेशा हमारे बारे में चिं’तित रहते हैं। उन्होंने हाल ही में इस दुर्भा’ग्यपूर्ण स्थि’ति की व’जह से महबूब स्टूडियो में ‘राधे’ की शू’टिंग रो’क दी थी” सलमान के लिए लोगों का इतना भरो’सा यूँ ही नहीं है सलमान अक्सर अपने फ़ाउंडेशन ‘बीइंग ह्यूमन’ के ज़रिए ज़रू’रतमं’दों की मदद करते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *