देश भर में कोरोना संक्र’मण फै’लने से रोकने के लिए सरकार ने अपनी ओर से क़द’म उ’ठाते हुए लोगों को ज़रूरी काम न होने पर घर से बा’हर निकलने से म’ना किया है यही नहीं ये भी कहा गया है कि सभी शूट और इवेंट्स भी कैन्सल किए जाएँ, जिसके बाद सितारे अपना समय घर पर बिताते नज़’र आ रहे हैं और सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी तस्वीरें शे’यर कर रहे हैं। देखा जाए तो अब सितारे हो या आम इंसान सभी सोशल मीडिया पर ही ज़्यादा समय बिता रहे हैं। ऐसे में विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी WHO कि ओर से एक क़द’म उठाया गया है।

WHO ने कोरोना को पहले ही महामारी घो’षित कर दिया है और ऐसे में उसके प्रति जागरू’कता फै’लाने का काम भी ज़ो’रों- शो’रों से हो रहा है। फ़िल्म स्टार्स अब तक अपनी फ़िल्म के प्रमो’शन के लिए सोशल मीडिया चै’लेंज का सहा’रा लेते आए हैं लेकिन WHO ने इस बार सो’शल मीडिया चै’लेंज सेफ़ हैं’ड के ज़रिए कोरोना के प्रति जागरू’कता फै’लाने का काम करने की ठा’नी है। इसके लिए WHO के डायरेक्टर ने दुनिया भर के सेलेब्स को टै’ग करके उन्हें ये चै’लेंज आगे ब’ढ़ाने के लिए कहा है और इसके लिए उन्हें कुछ विडीओज़ और मैसेज पो’स्ट करना है और तीन लोगों को आगे नो’मिनेट करना है।

Priyanka Chopra
इस चै’लेंज के लिए WHO की ओर से दीपिका और प्रियंका को नो’मिनेट किया गया। प्रियंका ने हाथ मिलाने की जगह नमस्ते करने का विडीओ शे’यर किया और साथ ही घर पर अपने डॉ’गी के साथ वक़्त बि’ताती फ़ोटो शेयर करके सभी को घर में अपनों के साथ रहने की स’लाह दी, उन्होंने WHO का एक विडीओ भी शे’यर किया जिसमें कोरोना के ब’चाव का सं’देश है। वहीं दीपिका ने एक नया त’रीक़ा अपनाते हुए फ़ैन्स को बताया कि वो कोरोना की व’जह से घर में रहते हुए भी प्रो’डक्टिव काम कर रही हैं और अपने कपड़े अलमारी में स’जा रही हैं। दूसरे सितारे भी बिना नो’मिनेट हुए भी अपने फ़ैन्स को घर में एक्स’र्सायज़ करने, मा’स्क पहनने और हाथ धो’ने का सं’देश दे रहे हैं।