बॉलीवुड में कई हीरो हुए हैं लेकिन कुछ ही ऐसे हैं जो अपनी रील लाइफ़ और रियल लाइफ़ में एक जैसा ने’चर रखते हैं ऐसे हीरोज़ में नाम शामिल है सलमान ख़ा’न का। सलमान ख़ा’न को लाखों लोग पसंद करते हैं और उन्हें पसंद करने का कार’ण है उनका मददगार रवैया। सलमान ख़ा’न न सिर्फ़ अपने फ़िल्म इंडस्ट्री के दोस्तों की मदद करते हैं बल्कि कई न्यू कमर भी सलमान के कार’ण ही अपना फ़िल्मी करि’यर बना पाए हैं। सलमान इनके अला’वा भी आम लोगों की मदद को अक्सर आगे आते हैं।

सलमान की सहायता पाने वाले कई ऐसे परिवार हैं जो उनके गुण गाते नहीं थ’कते। एक बार फिर बॉलीवुड के दबं’ग सलमान ने एक ऐसा ही काम किया है और अपनी मिसा’ल क़ाय’म की है। अभी जहाँ देश और दुनिया कोरोना महामा’री के संक’ट से जू’झ रही है और लोगों को अपना काम काज बं’द करके अपने घरों में बै’ठना पड़ा है। ऐसे में रो’ज़ाना कमाकर खाने वाला वर्ग सबसे बड़ी मा’र झे’ल रहा है। TV और फ़िल्म की शू’ट भी इन दिनों बं’द है। ऐसे में सलमान ने बड़ा दिल रखते हुए न सिर्फ़ देश के लोगों की मदद के लिए राहत को’श में दान दिया बल्कि किया एक ऐसा काम जिससे दु’आओं से उनका घर भ’र गया।

Salman Khan
कोरोना के चलते ही सलमान की फ़िल्म राधे की भी बची हुई शू’ट रो’कनी प’ड़ी है ऐसे में सलमान ने साथ काम करने वाले क्रू मेंबर को घर बैठे मदद पहुँचायी है। सलमान ने हर क्रू मेंबर के अकाउंट में सीधे-सीधे पच्चीस हज़ार रुपए जमा क’रवा दिए हैं जिससे काम रु’कने के कार’ण उन्हें किसी तरह की मुश्कि’लों का साम’ना न करना पड़े। वैसे कुछ ही दिनों पहले ख़’बर आयी थी कि सलमान ने रो’ज़ाना काम करने वाले इंडस्ट्री के सभी लोगों की संख्या भी पूछी थी ताकि वो इस मु’श्किल समय में उनकी सहायता कर सकें। मानना पड़ेगा कि सलमान सिर्फ़ बड़े परदे पर ही हीरो नहीं हैं।