इन दिनों कोरोना के च’क्कर में सभी अपने- अपने घर में फँ’से हैं क्या आम इंसान और क्या सितारे। यूँ तो पहले 21 दिन के लॉ’क डा’उन की घो’षणा हुई थी जिसके कार’ण लोगों को लगा था कि 14 अप्रेल को लॉ’क डा’उन ख़’त्म हो जायी और एक बार फिर से फ़िल्म और TV की शूट शुरू हो जाएगी। लॉ’क डा’उन से ठीक पहले आने वाली कई फ़िल्में रीलिज़ से ठीक पहले रु’क गयीं। इनमें अक्षय कुमार, कैटरीना की फ़िल्म सूर्यवं’शी और रणवीर सिंह और दीपिका की फ़िल्म 83 भी शा’मिल है।

वहीं इरफ़ान ख़ा’न और राधिका मदान की फ़िल्म अंग्रेज़ी मीडियम का हाल सबसे बु’रा हुआ क्योंकि इस फ़िल्म के रीलिज़ होते ही अगले दिन से अलग-अलग शहरों में लॉ’क डा’उन शुरू हो गया जिसके कार’ण फ़िल्म की कमाई पर बहुत बड़ा अ’सर पड़ा। यही नहीं सलमान की फ़िल्म राधे भी ऑ’ल्मोस्ट शू’ट हो चुकी थी और कुछ एक सीन के कार’ण ही ये फ़िल्म भी एडिटिंग टेबल तक नहीं पहुँच सकी। रणबीर कपूर और आलिया की बहुचर्चित फ़िल्म ब्रहमा’स्त्र भी अट’क गयी। ये भी ख़’बरें थीं कि आलिया और रणबीर इस फ़िल्म की रीलिज़ के बाद शादी करने वाले हैं। फ़िलहाल उनके शादी का प्लान भी मुंबई में ही शि’फ़्ट हो गया है।

Ranbeer- Alia
देखा जाए तो कई बड़ी फ़िल्में सिनेमाघरों में आने के ठीक पहले अट’क गयी हैं तो वहीं कई फ़िल्में फ़्लोर पर ही हैं, कुछ की आधी शू’ट हुई हैं तो कुछ की ज़रा सी शू’ट ब’ची हैं और अब फ़िल्मी सितारे घर बैठे टिकटॉक विडीओ बना रहे हैं, घर के काम कर रहे है या सोशल मीडिया पर ऐक्टिव हैं। बॉलीवुड को इस लॉ’क डा’उन से अब तक 500-600 करोड़ का घा’टा हो चुका है और अब लॉक डाउन में पंद्रह दिन और बढ़ने के बाद इस घा’टे में भी बढ़ो’तरी होगी। वहीं सितारे ख़ा’सकर सलमान फ़िल्म इंडस्ट्री के डेली वर्कर्स के लिए मदद उपलब्ध करने में सामने आए हैं।