मुम्बई: इस समय पूरी दुनिया में एक बीमा’री ने अपना आ’तंक म’चाया हुआ है. इस बी’मारी का नाम है कोरो’नावा’यरस. बीमा’री के बारे में ये कहा जा रहा है कि इससे ब’चने के लिए लोगों को उन लोगों से दू’र रहना है जो पहले से इस बीमा’री से पी’ड़ित हैं. अधिक’तर देशों की सरकारों ने इसको लेकर सा’वधानी बरतने की सलाह दी है. इस बीच ऐसी ख़बर आ रही है कि मशहूर फ़िल्म अभिनेता रहे दिलीप कुमार को भी इस बी’मारी से ब’चाने के लिए आइसो’लेशन में रखा जा रहा है.

दिलीप कुमार की ट्विटर ID से एक ट्वीट किया गया है जिसमें बताया गया है कि उन्हें कोरोनावाय’रस की वजह से अलग-थलग रख दिया गया है. दिलीप कुमार के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर ख़ूब सुर्खियां ब’टोरी हैं, साथ ही लोग उनके ट्वीट पर जमकर क’मेंट भी कर रहे हैं. बता दें कि चीन से शुरू हुई यह बीमा’री धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फै’ल गई है. को’रोनावाय’रस को लेकर लगातार बॉलीवुड कलाकार भी सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आ रहे हैं.

दिलीप कुमार ने कोरो’नावाय’रस पर ट्वीट करते हुए कहा, “मुझे कोरो’नावाय’रस के कारण पूरी तरह से अलग-थलग रखा गया है. सायरा यह सुनिश्चि’त करने का ऐसा कोई भी मौ’क़ा नहीं छोड़ रही ही कि कहीं मुझे कोई इंफे’क्शन न हो गया हो.” दिलीप कुमार भारतीय सिनेमा इतिहास के सबसे शानदार अभिनेताओं में शुमार किए जाते हैं. इस समय वो 97 साल के हैं, वो लम्बे समय से कई तरह की बी’मारियों से पी’ड़ित हैं. अपने स्वा’स्थ्य के बारे में बताने के अलावा दिलीप कुमार ने एक और ट्वीट किया है.

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “मैं आप लोगों से यह अपी’ल करता हूं कि जितना संभव हो सके, खुद को अंदर रखकर अपने आपको और दूसरों को सुर’क्षित रखें. कोरोनावायर’स (Coronavirus) सभी सी’माओं को पार कर चुका है. स्वास्थ विभाग द्वारा दी जा रही जा’नकारी का पालन करें, अपने आपको सीमि’त करते हुए खुद की और दूसरों की भी रक्षा करें.”