मुम्बई: कोविड-19 ने पूरी दुनिया को एक तरह से ज’कड़ा हुआ है. इस वाय’रस ने बड़ी संख्या में लोगों की जान ली है, 25 लाख से अधिक लोग इससे संक्र’मित हो चुके हैं. 6,81,842 लोग पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं. वा’यरस को फैलने से रोकने के लिए हमारे देश में सरकार ने लॉक डाउन किया हुआ है, इसी तरह से अधिकतर देशों में लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है. बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं रह गया है. बॉलीवुड प्रोडूसर करीम मोरानी और उनकी दो बेटियों को को’रोना का संक्रम’ण हो गया था.

अच्छी ख़बर ये है कि अब सभी स्वस्थ हो चुके हैं. ख़बर है कि अब करीम मोरानी और उनकी बेटियां ज़ोया और शज़ा मोरानी ने फ़ै’सला किया है कि वो लोगों की मदद करेंगे. उन्होंने कोरो’ना से अपनी लड़ाई जीतने के बाद एलान किया कि वो रक्त दान करेंगे. मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में ज़ोया मोरानी ने इस बात की जानकारी दी.

उन्होंने इस इंटरव्यू में बताया,”इस वीकेंड हम अपना रक्त दान करने जा रहे हैं. को’रोना वायर’स टेस्ट नेगिटिव आने के 14 दिन बाद आप अपना रक्त दूसरों को दान कर सकते हैं क्योंकि आपके रक्त में एंटीबॉडी होते हैं. यह अन्य लोगों को ठीक होने में मदद करता है.” आपको बता दें कि ज़ोया,शज़ा और करीम तीनों कोराना पॉज़िटिव पाए गए थे. मुम्बई के कोकिला बेन अस्पताल में ज़ोया और उनकी बहन तथा उनके पिता का इलाज हुआ था. ज़ोया फ़िल्म अभिनेत्री हैं जबकि उनके पिता नामी प्रोडूसर हैं. हम उम्मीद करेंगे कि ज़ोया की इस पहल से लोगों को फ़ायदा हो.