‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज से ऊंचा मुकाम हासिल करने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘शेरदिलः द पीली भीत’ की तैयारी में जुटे हुए हैं। उनकी ये फिल्म कल सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके प्रमोशन में वह काफी बि’जी हैं। बता दें कि पिछले कुछ समय से बॉलीवुड और साउथ सिनेमा में भाषा को लेकर विवाद चल रहा है। कई सितारों ने क्षेत्रीय फिल्में करने से भी इं’कार कर दिया है। ऐसे में अब ये सवाल पंकज त्रिपाठी से भी पूछा गया। जिसका जवाब देकर उन्होंने सबको है’रान कर दिया।



फिल्म ‘शेरदिलः द पीली भीत’ के प्रमोशन के दौरान दिए गए एक इंटरव्यू में जब उनसे ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने इससे साफ इं’कार का दिया। उन्होंने कहा कि वह कभी भी क्षेत्रीय फिल्में नहीं करेंगे। वह कहते हैं कि “मुझे ऐसी भाषा में बोलने का विचार पसंद नहीं है, जिसमें मैं किसी भी फिल्म या वेब सीरीज में सहज महसूस नहीं करता हूं।”


उन्होंने आगे कहा कि “कोई दूसरा मेरे डायलॉग बोले, मैं इसके पक्ष में नहीं हूं। मेरा अभिनय और भाव मेरी आवाज के पूरक हैं। इनके बिना मेरा अभिनय अ’धूरा है।” उनका जवाब सुनने के बाद पंकज से एक और सवाल किया गया। उनसे पूछा गया कि क्या वह कभी बंगाली फिल्म में काम करेंगे? इसका जवाब भी उन्होंने बड़ी ही समझदारी से दिया।

जवाब में पंकज त्रिपाठी कहते हैं कि “मैं थोड़ी बहुत बंगाली जानता हूं और पूरी तरह से समझता हूं लेकिन ज्यादा नहीं बोल सकता। लेकिन ये एक बंगाली किरदार निभाने के लिए पूरा नहीं है। अगर बंगाली फिल्म में मुझे हिंदी बोलने वाले किरदार की तरह ही लिया जाए, तो उस फिल्म को जरूर करना पसंद करूंगा।” बता दें कि अपनी नई फिल्म के बाद पंकज त्रिपाठी ‘मिर्जापुर 3’ वेब सीरीज की शू’टिंग शुरू करने वाले हैं।