कोरो’ना संक्र’मण लोगों के जीवन में इन दिनों बड़ा बद’लाव लेकर आ रहा है। देखते ही देखते कई जाने-माने व्यक्ति इस दुनिया से कू’च कर रहे हैं। इन्हीं में आज एक नाम और जु’ड़ गया। ये कोई और नहीं बल्कि जाने-माने ए’स्ट्रोलौ’जर बेजा’न दा’रूवाला हैं। बॉलीवुड हो या रा’जनीति या देश के कोई भी ग’म्भीर हा’लात बेजा’न दा’रूवाला इस माम’ले में अपनी भवि’ष्यवा’णी करने से पीछे नहीं ह’टते थे। यहाँ तक कि TV के अल’ग-अल’ग चै’नल पर भी उनके कई शो चला करते थे।

बेजा’न दा’रूवाला 89 साल के थे। अहमदबाद गुजरात में रह रहे बेजा’न दा’रूवाला को हाल ही में कोरो’ना संक्र’मण होने की बात साम’ने आयी थी। लेकिन उनके बेटे ने इस बात का खं’डन करते हुए कहा कि उनके पिता यानी जाने- माने ज्यो’तिषी बेजा’न दा’रूवाला को निमो’निया हो गया था और ऑ’क्सीजन की क’मी होने के कार’ण उनकी मृ’त्यु हुई है। वो अपोलो अस्प’ताल में भ’र्ती थे। कुछ ही दिनों पहले उन्होंने भवि’ष्यवा’णी भी की थी कि कोरो’ना संक्र’मण भा’री होने वाला है।

Bejaan Daruwala with Salman
बेजा’न दा’रूवाला की प्रसिद्धि की बात करें तो साल के शुरुआती दिनों में ही हर जगह बे’जान दा’रूवाला के भवि’ष्यवाणी की किताबें हाथोंहाथ बि’कने लगतीं। न सिर्फ़ आम इन्सान बल्कि सेलेब्स भी उनसे अपना भविष्य पू’छने के लिए लाला’यित रहते। एक बार एक TV शो में वो सलमान ख़ा’न के साथ भी न’ज़र आए थे और वहाँ दोनों ने जी भर कर म’ज़ाक़ किया था। बेजा’न दा’रूवाला मज़ा’क़ करने में भी पी’छे नहीं रहते थे। वो अपने शो के दौ’रान भी हल्की फु’लकी बातें करते हुए लोगों को भरो’सा करने की बात कहा करते थे। उन्हें भगवान गणेश पर काफ़ी भरो’सा था।