ऋषि कपूर के नि’धन की ख़’बर से अब तक बॉलीवुड नहीं उ’बर पाया है। आए दिन कोई न कोई उन्हें लेकर कोई बात याद करता है और सभी का दिल ग़’मगी’न हो जाता है। ऋषि कपूर को याद करते हुए अब उनके क़रीबी दोस्त और फ़ैमिली फ़्रेंड ने कुछ बातें बतायी हैं। ऋषि कपूर जो हमेशा हँसते मुस्कुराते ही न’ज़र आते रहे यहाँ तक कि अपने कैं’सर के दिनों में भी ऋषि कपूर ने कभी कोई नका’रात्मक बात नहीं की बल्कि अपने फ़ैन्स को यही कहते रहे कि वो जल्द ही ठीक हो जाएँगे।

ऋषि को याद करते हुए उनके फ़्रेंड राज़ बंसल ने कुछ बातें बाँ’टी हैं। राज बंसल राजस्थान के फ़िल्म डि’स्ट्रीब्यू’टर हैं और कई सालों से ऋषि कपूर के दोस्त हैं। राज ने बताया कि जब ऋषि को पता चला कि उन्हें कैं’सर हुआ है तब उन्होंने इला’ज के लिए जाने से पहले उनसे बात की थी। लेकिन वो जितनी बार फ़ोन लगाते थे कुछ कह नहीं पाते थे। उनका गला रूँध जाता था। राज ने बताया कि “उन्हें कैं’सर होने की बात 2018 में पता चली थी लेकिन इसके बारे में परिवा’र के अला’वा कोई नहीं जा’नता था। ये सितंबर, 2018 की बात है, उन्होंने शाम को अमेरिका अपने इला’ज के लिए जाना था। उसी दिन उन्होंने मुझसे फोन पर बात की थी।”

Raj Bansal-Rishi Kapoor- Sanjay Dutt- Neetu Kapoor
आगे राज बताते हैं कि “वह मुझे प्यार से ठाकुर बुलाया करते थे। मैंने फोन उठाया तो उन्होंने कहा, ‘ठाकुर तेरे से बात करनी है और ये कहते ही उनका ग’ला रूँ’ध गया। मुझे मह’सूस हो गया था कि कुछ तो ग’ड़ब’ड़ है। तब उन्होंने मुझसे कहा, “ठाकुर 5 मिनट में कॉ’ल करना”। मैंने ठीक 5 मिनट बाद कॉ’ल किया और पूछा, ‘चिंटू सब ठीक तो है’ उनका ग’ला फिर से रूँ’ध गया। इसके बाद उन्होंने मुझे कहा, ‘ठाकुर अच्छी खब’र नहीं है, मुझे कैं’सर हुआ है। मैं आज ही अपने इला’ज के लिए न्यूयॉर्क जा रहा हूँ।”

सबके सामने मुस्कुराने वाले ऋषि कपूर अपने दोस्त के साम’ने अपना मन खोल पाए। इसके बाद जैसा कि सभी को पता है क़री’ब साल भर ऋषि कपूर का इला’ज चला और ठीक होने के बाद वो मुंबई लौ’टकर आए। इस समय उन्होंने राज बंसल से भी मुलाक़ात की थी। कुछ दिन उन्होंने फ़िल्मों में फिर काम करना शु’रू किया और दिल्ली स’फ़र करते ही उनकी तबि’यत बिग’ड़ गयी जिसके बाद उन्हें लगाता’र डॉक्टर के यहाँ चक्क’र लगाना पड़ा। मृ’त्यु से दस दिन पहले भी ऋषि कपूर ने अपने दोस्त राज से बात की थी और कहा था कि उन्हें कुछ स्क्रि’प्ट्स पसं’द आयी हैं जिन पर वो काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *