बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां कई कलाकार अपनी किस्मत आजमाने आते हैं। जहां कई बुलं’दियों को छूते हैं। वहीं इस भूल भुलैया में गुम हो जाते हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में। जो 80 के दशक में लोकप्रिय और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार हुआ करती थी। इस अभिनेत्री का नाम है प्रिया राजवंश हैं।

30 दिसंबर 1936 को शिमला में पैदा हुई प्रिया राजवंश(Priya Rajvansh) के पिता फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में कंजरवेटर थे। प्रिया ने शिमला से अपने शुरुआती पढ़ाई करने के बाद लंदन से ग्रेजुएशन की। कहा जाता है कि जब वह पढ़ाई कर रही थी तो एक फोटोग्राफर ने चुपके से उनकी फोटो खींच ली थी। फिल्म मेकर चेतन आनंद की नजर जब इस फोटो पर पड़ी। तो उन्होंने प्रिया राजवंश को फिल्म के लिए अप्रोच किया।


फिल्म हकीकत में काम करते-करते प्रिया राजवंश चेतन आनंद के काफी नजदीक आ गई। यह भी कहा जाता है कि यह दोनों एक दूसरे के साथ काफी समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे। शादीशुदा होते हुए भी प्रिया राजवंश को दिल दे बैठे चेतन आनंद अपनी पत्नी को छो’ड़ना नहीं चाहते थे। इसलिए उन्होंने प्रिया राजवंश से ही रिश्ता खत्म कर दिया। चेतन आनंद से अलग होने के बाद प्रिया राजवंश की जिंदगी काफी मुश्किल दौर से गुजरी।

दरअसल मामला यह था कि चेतन आनंद के बेटे प्रिया राजवंश को पसंद नहीं करते थे। दूसरी तरफ चेतन आनंद ने म’रने से पहले लिखी गई वसीयत में अपनी सारी संपत्ति और घर प्रिया राजवंश के नाम कर दिए थे। यह बात चेतन आनंद के बेटों को नागवार गुजरी। 27 मार्च 2000 को प्रिया की उन्हीं के बंगले में रहस्मई हालात में मौ’त हो गई। अचानक प्रिया राजवंश की हुई मौ’त ने पूरे बॉलीवुड को द’हला कर रख दिया। पुलि’स जांच में सामने आया कि चेतन आनंद के बेटों ने नौकर के साथ मिलकर प्रिया की ह’त्या की सा’जिश रची थी।

error: Content is protected !!