मुम्बई: इस साल बॉलीवुड ने बहुत कुछ खोया है. कोरोना वायरस ने एक तरफ़ पूरी दुनिया में क़हर मचाया हुआ है वहीँ बॉलीवुड के लिए ये वर्ष किसी लिहाज़ से अच्छा नहीं कहा जा सकता. अब एक और ऐसी ख़बर आ रही है जो बॉलीवुड फैन्स को ग़मगीन करेगी. दिग्गज अभिनेता सैयद इश्तियाक़ अहमद जाफ़री जिन्हें लोग जगदीप के नाम से जानते हैं, का आज देहां’त हो गया. फ़िल्मी दुनिया में वो जगदीप के नाम से ही जाने जाते थे.

उन्हें ‘सूरमा भोपाली’ के नाम से भी जाना जाता था. उन्होंने मशहूर फ़िल्म शोले में ‘सूरमा भोपाली’ का किरदार निभाया था. उनका ये किरदार अमर हो गया और उसके बाद उन्हें इसी नाम से पुकारा जाने लगा. जगदीप की उम्र 81 साल की थी. जगदीप हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता हैं। उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया है. जगदीप ने कई चर्चित फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा है.

जगदीप ने अपने फ़िल्मी करीयर में क़रीब 400 फ़िल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उन्होंने कुछ फ़िल्मों में लीड रोल भी निभाया था. शम्मी कपूर की फिल्म ब्रह्मचारी में उन्होंने कॉमेडियन का किरदार निभाया, इसके बाद उनकी ख्याति एक कॉमेडियन के तौर पर हो गई. जगदीप को अपनी ज़बान पर बहुत कमांड हासिल था. उन्होंने कल्ट क्लासिक अंदाज़ अपना अपना में भी यादगार रोल निभाया. जगदीप के बारे में उनके क़रीबी कहते हैं कि वो लोगों की मदद करने वाले इंसान थे और किसी की भी मुसी’बत में काम आते थे.