साल 2020 पूरी दुनिया के लिए एक आफ़त जैसा बन गया है. इस साल कई हमारे अज़ीज़ सितारे हमारा साथ छोड़कर चले गए. सब दुआ कर रहे हैं कि इस साल अब और कुछ न हो लेकिन कुछ न कुछ हो जा रहा है. अब एक और दिल दुःखाने वाली ख़बर बॉलीवुड से आ रही है. बॉलीवुड की मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल के बेटे का नि’धन हो गया है.

अनुराधा पौडवाल के बेटे का नाम आदित्य पौडवाल था, वो 35 साल के थे. आदित्य पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे. उन्हें किडनी में परेशानी की वजह से अस्पताल में दाख़िल किया गया. आज सुबह उनकी किडनी फ़ेल हो गई जिसके बाद उनका निधन हो गया. पौडवाल परिवार के लिए ये बहुत दुःख का समय है. अनुराधा पौडवाल बॉलीवुड की नम्बर एक गायिका रह चुकी हैं.

सन 1990 के दशक के शुरू से लेकर कई सालों तक उन्होंने संगीत की दुनिया पर राज किया. ऐसा माना जाता है कि वो पहली गायिका थीं जिन्होंने लता मंगेशकर की नम्बर एक पोज़ीशन को सीधे चुनौती दी. अनुराधा पौडवाल की कामयाबी इस क़दर थी कि एक समय उन्होंने एलान कर दिया कि वो सिर्फ़ गुलशन कुमार की कम्पनी टी-सीरीज़ के लिए ही गाने गायेंगी.

पिछले कुछ वर्षों में वो मेन स्ट्रीम गायिकी से दूर रही हैं. भजन गायिकी में उन्होंने बहुत नाम कमाया है. ये वक़्त उनके परिवार के लिए बहुत दुःख वाला है. हम कामना करेंगे कि आदित्य पौडवाल की आत्मा को शांति दे और अनुराधा पौडवाल तथा परिवार को इस दुःख की घड़ी में हौसला मिले.