बॉलीवुड ने खो दिया एक और सितारा, सीनियर एक्टर के नि’धन से प’सरा शो’क..

हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए ये वक़्त भा’री लग रहा है। एक के बाद एक कई बड़े चेहरे दुनिया को अलवि’दा कह गए साल 2020 ने बॉलीवुड के कई लोगों को दुनिया से जा’ने दिया। अब एक और दुः’ख भ’री ख़बर आ रही है बॉलीवुड में अपने समय के चर्चित अभिनेता विशाल आनंद दुनिया छो’ड़ गए। विशाल आनंद लम्बे समय से बीमा’र चल रहे थे और आख़िर 4 अक्तूबर को उनका नि’धन हो गया। विशाल आनंद का असली नाम भीष्मम कोहली था। विशाल आनंद ने फ़िल्मों में पहले विशाल आनंद नाम से काम किया और बाद में उन्होंने अपने वास्तविक नाम के साथ काम किया इसलिए उनके दोनों नाम मौजूद हैं।

विशाल आनंद की कई फ़िल्में अपने समय की जानी मानी फ़िल्मों में शामिल हुईं थीं। उन्होंने कुल 11 फ़िल्मों में काम किया था जिनमें उन्हें सिमी ग्रेवाल के साथ चलते-चलते में सराहा गया, वो ही इस फ़िल्म के निर्माता भी थे। वो जिन फ़िल्मों में नज़र आए उनके नाम हैं हमारा अधिका’र, सा रे गा मा पा, टैक्सी ड्राइवर, इंतेज़ार, हिंदुस्तान की क़’सम, दिल से मिले दिल, मैंने जीना सीख लिया और क़िस्मत। बप्पी लाहिरी को बॉलीवुड में बड़ा काम देने वाले लोगों में विशाल आनंद का नाम शा’मिल हैं। इन ग्यारह फ़िल्मों में से कुछ के प्रोड्यूसर भी विशाल ही रहे।

Vishal Anand- Simi Grewal
विशाल आनंद पर फ़िल्माया चर्चित गीत “कभी अलविदा न कहना’ आज भी लोगों के बीच चर्चित है। विशाल आनंद का फ़िल्मी दुनिया से बरसों का नाता था वो एवरग्रीन एक्टर देव आनंद की बहन के बेटे थे। अपने मामा के नक़्शे क़द’म पर चलते हुए विशाल भी फ़िल्मी दुनिया में आए और अपना नाम कमाने की कोशिश की। विशाल आनंद, अभिनेता पूरब कोहली के चाचा थे, पूरब कोहली विशाल के भाई हर्ष के बेटे हैं। विशाल आनंद से पहले बॉलीवुड के कई बड़े नाम भी इसी साल दुनिया को छो’ड़ गए जिनमें ऋषि कपूर, इरफ़ान ख़ान, सरोज ख़ान, योगेश जैसे कई बड़े नाम शा’मिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *