बॉलीवुड को छो’ड़ सलमान ने उठाया बड़ा कद’म, “मैं है’रान हूँ कि हमारी…”

इन दिनों बॉलीवुड में भी साउथ की फ़िल्में अपना ज़ो’र दिखा रही हैं। या तो उन फ़िल्मों की रिमे’क बनती है या फिर उन्हें हिंदी में डब करके लोगों के सामने रखा जाता है। ये फ़िल्में कमाई के मामले में हिंदी फ़िल्मों को पछा’ड़ते नज़र आ रही हैं। अब बॉलीवुड के सुपर-स्टार सलमान खा’न भी एक साउथ की फ़िल्म में नज़र आने वाले हैं। ये फ़िल्म साउथ सुपर- स्टार चिरंजीवी की फ़िल्म गॉ’ड-फ़ादर है।

सलमान ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि “मैं ची’रू को काफ़ी लम्बे समय से जा’नता हूँ और वो मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। उनका बेटा रामचरण भी मेरा अच्छा दोस्त है। उन्होंने हाल ही में RRR में ज़’बरद’स्त काम किया है। मैंने उनके जन्मदिन पर उन्हें इस कामयाबी की बधाई भी दी थी। अच्छा लगता है जब साउथ के कलाकार बढ़िया काम करते हैं, लेकिन मैं है’रान हूँ कि हमारी फ़िल्में साउथ में उतना अच्छा पर्फ़ॉर्म क्यों नहीं कर रही हैं। जबकि उनकी फ़िल्में यहाँ करोड़ों क’माती हैं”।

आगे सलमान ने इस बारे में ऐसी बात कही जिसे अगर ध्यान में रखा जाए तो शायद बॉलीवुड की फ़िल्मों को एक सफलता सू’त्र मिल सकता है। सलमान ने कहा कि “साउथ की फ़िल्में हमेशा वी’रता प्रधान फ़िल्में बनाती हैं। जब द’र्शक थिएटर से बाहर आते हैं तो उनके पास एक हीरो होता है। लेकिन बॉलीवुड में ऐसी फ़िल्में गिनी-चु’नी बन रही हैं। हमें इस ओर ध्यान देना होगा।”

सलमान ने कहा कि “वी’रता का कॉ’न्सेप्ट स’लीम- जा’वेद के समय था लेकिन अब साउथ फ़िल्ममेकर्स इसे ने’क्स्ट लेवल पर ले गए हैं।उनके पास ज़’बरद’स्त फ़ैन फ़ालोइंग है और फ़िल्मों का अलग स्टा’इल है। अब मैं भी चिरंजीवी के साथ एक फ़िल्म कर रहा हूँ। मुझे साउथ की फ़िल्में देखने में मज़ा आता है। पर आ’श्चर्य की बात है कि किसी ने मुझसे कभी साउथ की फ़िल्मों में काम करने को नहीं पूछा। मुझे सारे ऑफ़र हिंदी फ़िल्मों के ही आते हैं”।

सलमान का कहना है कि अब तक साउथ की फ़िल्मों का रिमेक होता रहा है। जल्द ही ये ट्रें’ड ब’दलना चाहिए और हिंदी फ़िल्मों का साउथ में रिमे’क होना चाहिए। उन्होंने अपनी पहली साउथ फ़िल्म की शू’ट शुरू कर दी है।तेलुगु इंडस्ट्री में सलमान की पहली फ़िल्म होगी।कई साउथ की फ़िल्मों में हिंदी की बड़ी एक्ट्रेस ने काम किया है, जिनमें आलिया का नाम हाल ही में शामिल हुआ है। पर वो RRR में उनके रोल को लेकर अब संतु’ष्ट नहीं लग रही हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!