रँग और बर्ताव में देखें तो बॉलीवुड एक अलग दुनिया है लेकिन जज़्बात की बुनियाद पर ये भी किसी और समाज की ही तरह है. लोग मिलते हैं, बिछड़ते हैं.. शादियाँ होती हैं, टूट जाती हैं. बॉलीवुड की इस दुनिया में बहुत से लोग खो जाते हैं तो बहुत से लोग आगे बढ़ते हैं. आज हम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने हिसाब से ज़िन्दगी जी और जब ज़िन्दगी में जीवनसाथी चुनने की बात हुई तो बोल्ड फ़ैसला लेने से चूकी नहीं.

असल में हम आज चर्चा करने जा रहे हैं उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की जिन्होंने ऐसे आदमी को शादी के लिए चुना जोकि तलाक़शुदा था. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है करीना कपूर का. करीना ने सैफ़ अली ख़ान से शादी की. सैफ़ की पहले अमृता सिंह से शादी हुई थी लेकिन दोनों का तलाक़ हो गया. इसके बाद करीना और सैफ़ में प्यार हुआ और फिर शादी. करीना आज एक बेटे की माँ हैं और वो अभी प्रेग्नेंट भी हैं.
[ Saif- Kareena- Chuglibaz [/caption]
दूसरा नाम इस लिस्ट में हमने जोड़ा है उस अभिनेत्री का जो अपने डांसिंग मूव्स के लिए जानी जाती हैं. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं शिल्पा शेट्टी की. शिल्पा ने राज कुंद्रा से शादी की है. राज व्यापारी हैं, उन्होंने शिल्पा से पहले कविता नाम की महिला से शादी की थी लेकिन दोनों में अनबन हुई और फिर तलाक़ हो गया.

अब इस लिस्ट में अगला नाम आता है रवीना टंडन का. रवीना की शादी अनिल थडानी से हुई है. अनिल पहले शादी कर चुके थे लेकिन उनका भी तलाक़ हो गया. आज रवीना और अनिल एक ख़ुश परिवार हैं. इस फ़ेहरिस्त में अगला नाम आता है ‘अंदाज़’ फ़िल्म से अपने फ़िल्मी करीयर की शुरुआत करने वालीं लारा दत्ता का. लारा की शादी मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से हुई है.

लारा से पहले महेश की शादी श्वेता जयशंकर से हुई थी. श्वेता और महेश के रिश्ते के अच्छे दिन बहुत दिन नहीं चले और दोनों में तलाक़ हो गया, इसके बाद लारा दत्ता से उनका इश्क़ हो गया और फिर शादी. इसके अलावा भी बहुत सी जोड़ियाँ हैं जिनकी चर्चा यहाँ हो सकती है, आप कमेन्ट बॉक्स में लिखकर बताएं कि हम इस तरह की अपनी अगली पोस्ट में किस जोड़ी की चर्चा करें.