मुम्बई: कोरोना वाय’रस से इस समय पूरी दुनिया ही परेशान है. ऐसे में बॉलीवुड भी इससे बच नहीं पाया है. हालाँकि कोरोना वायरस को लेकर बहुत सी अ’फ़वाहें भी चल रहीं हैं. इसी तरह की एक ख़बर आ रही है कि ईरानी मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री मन्दाना करीमी(Mandana Karimi) के बारे में अफ़वा’ह चल रही थी कि वो कोरोना संक्रमित हैं. अभिनेत्री और मॉडल करीमी ने ख़ुद इन अफ़’वाहों को शांत कर दिया है. उन्होंने एक वीडियो सन्देश में बताया कि उन्हें कोरोना का संक्रम’ण नहीं है.

‘बिग बॉस’ से सुर्ख़ियों में आयीं मन्दाना करीमी ने लाइव वीडियो में कहा,”आप में से कई लोगों ने चिंता जाहिर करते हुए मुझे मैसेज भेजे थे और पूछा था कि क्या मैं कोरोनावायरस से संक्रमित हूं? मुझे क्या हुआ है? चिंता करने के लिए आप सबका शुक्रिया. मुझे कोरोनावायरस नहीं हुआ है. सिर्फ आंखों का संक्र’मण है, जिसका मैं अपने डॉक्टर्स से इलाज करा रही हूं.”

मंदाना ने इस विषय पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को अपना ज्ञान बढ़ाना चाहिए, जो किसी भी बीमारी के लक्षण जाने बग़ैर अपनी धारणा बना लेते हैं.वो कहती हैं, “दोस्तो, किसी को कोई भी सुझाव देने से पहले अपना ज्ञान बढ़ाइए. जब आप किसी भी तरह की बीमारी के लक्षणों के बारे में नहीं जानते हैं, तो वास्तव में आप एक डॉक्टर नहीं हो सकते हैं और धारणा नहीं बना सकते.” उन्होंने अपने इन्फेक्शन के बारे में अपने चाहने वालों को जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि घर की सफ़ाई करते वक़्त उन्होंने अपने हाथों से आंखों को छू लिया था जिस वजह से उन्हें संक्रम’ण हो गया. उन्होंने कहा, “अपना ख़याल रखिए। क्योंकि यह आपको भी हो सकता है। हम घर में भी हैंड सैनेटाइजर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। संभवतः यह मेरी आंखों के संपर्क में आ गया और संक्र’मण हो गया।” मन्दाना को अपने बोल्ड किरदारों के लिए जाना जाता है. अधिकतर फ़िल्मों में उनकी अदाकारी की कम और उनके अंग-प्रदर्शन की ज़्यादा चर्चा हुई है. वो ‘बिग बॉस-9’ में बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुईं थीं. उन्होंने ‘क्या कूल हैं हम-3′,’मैं और चार्ल्स’, और ‘भाग जॉनी’ जैसी फ़िल्मों में काम किया है.