इन दिनों बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस माँ बनने की तैयारी में हैं। प्रेगनेंसी की ये यात्रा किसी भी महिला के लिए आसान नहीं होती है। आज हम आपको ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने माँ बनने के लिए बहुत दुः’ख स’हा है। कई ऐसी एक्ट्रेस भी रही हैं जिनको कई बार माँ बनने की ख़ुशी मिलते- मिलते उनसे वो ख़ुशी छि’न भी गयी।

हाल ही में काजोल ने इस बारे में बताया था कि किस तरह ‘कभी ख़ुशी कभी ग़’म’ के दौ’रान उन्हें ये द’र्द झे’लना पड़ा था। वो अपनी ज़िंदगी में दो बार ये दुः’ख झे’ल चु’की हैं।आज वो दो बच्चों की माँ हैं और अपने बच्चों को बहुत प्यार करती हैं। काजोल के अलावा शिल्पा शेट्टी को भी मि’सकैरे’ज का दुः’ख झे’लना प’ड़ा।पहली बार जब शिल्पा माँ बनने वाली थीं तभी उन्हें अपना बच्चा खो’ना पड़ा।

बाद में शिल्पा एक बेटे की माँ बनी। दुबारा माँ बनने के लिए भी जब शिल्पा ने कोशिश की तो उन्हें मि’सकै’रेज का साम’ना करना प’ड़ा। आ’ख़िर अपनी बेटी के जन्म के लिए शिल्पा ने सेरोग़े’सी का रास्ता अपनाया। बात करें महिमा चौधरी की तो हाल ही में वो ब्रेस्ट कैं’सर से जंग जीत चु’की हैं।अपनी बेटी के जन्म से पहले उन्हें भी मि’सकै’रेज हुआ था वो भी दो- दो बार।

हरभजन सिंह की पत्नी बनकर लाइम लाइ’ट से दू’र हो चुकीं गीता बसरा, दो बच्चों की माँ हैं। पहले बेटी और और बाद में बेटे की माँ बनी गीता ने दूसरे बच्चे के जन्म से पहले दो बार मि’सकैरे’ज का दुः’ख झे’ला।जन्म से पहले ही बच्चे को खो देने का द’र्द कोई माँ ही समझ सकती है। एक शो में एक्ट्रेस पायल रोहातगी ने भी बताया था कि वो माँ बनने के लिए कई बार को’शिशें कर चु’की हैं और इला’ज भी करवा चु’की हैं। लेकिन वो माँ नहीं बन सकती।

पायल ने इस कन्फ़ेशन के बाद संग्राम से बात की थी कि क्या वो अब उनसे शादी कर पाएँगे। इसके बाद उनके लम्बे समय से बॉयफ़्रेंड रहे संग्राम ने उनसे शादी की बात कही थी और अब शादी भी हो गयी।वैसे आपको ये पता है कि बच्चे की चाह में एक एक्ट्रेस ने एक- दो बार नहीं बल्कि 14 बार माँ बनने की कोशिश कर चु’की हैं। हर बार मि’सकै’रेज ने उन्हें भावनात्मक रूप से तो’ड़कर रख दिया था।

14 बार मि’सकै’रेज झे’लने वाली ये अभिनेत्री और कोई नहीं बल्कि कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा शाह हैं। कश्मीरा ने परिवार बसाने के लिए काम तक छो’ड़ दिया था। चौदह बार मि’सकैरे’ज का साम’ना करने के बाद जब कश्मीरा की सेह’त पर अस’र होने लगा तो उन्होंने सेरोग़े’सी का सहा’रा लिया और दो बेटों की माँ बनीं। इस तरह बॉलीवुड की इन सेलेब ने भी इस दुः’ख को झे’ला है जैसा कई माँओं को झे’लना पड़ता है।

error: Content is protected !!