फ़िल्मों में एक दौ’र ऐसा रहा है जब कोमेडियन को उनका एक अलग ही स्थान हासिल था। ये दौर पहले जमाने से चलते हुए बीते कुछ समय तक ऐसा ही रहा है। एक ऐसा दौर भी रहा जब महमूद, भगवान दादा, जॉनी वॉकर, जॉनी लीवर जैसे कमेडियन को देखने के लिए भी लोग फ़िल्म देखने चले जाते थे। उनकी फ़िल्म के पोस्टर में फ़ोटो लगायी जाती थी। ऐसे में ही एक कमेडियन राजपाल यादव ने अपना कमाल दिखाया। छोटी क़द- काठी और मज़ेदार अन्दाज़ से राजपाल ने सभी के मन में अपनी एक अलग जगह बना ली।

पि’छला कुछ समय राजपाल यादव के लिए भारी गुज़रा लेकिन आज हम इस बारे में नहीं बल्कि राजपाल यादव की निजी ज़िंदगी के बारे में आपको कुछ बताने जा रहे हैं। राजपाल यादव की पत्नी को देखकर आपको किसी भी बॉलीवुड हसीना की याद आ सकती है।जी हाँ, ख़ूबसूरती के मामले में राजपाल यादव की पत्नी किसी से कम नहीं हैं। आपको पता है कि राजपाल यादव की दो शादियाँ हुई हैं। पर इससे पहले कि आपको लगे राजपाल यादव ने अपनी पहली पत्नी को तला’क़ दे दिया तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है।

दरअसल राजपाल यादव की पाली पत्नी करुणा का नि’धन बेटी के पैदा होते समय हो गया था। ऐसे में राजपाल यादव ने ठान लिया था कि वो दूसरी शादी नहीं करेंगे। अपनी बेटी ज्योति की देखभाल करेंगे लेकिन उनकी ज़िंदगी में प्रेम लिखा था। उनकी दूसरी पत्नी से उनका प्रेम विवाह हुआ है। इनकी मुलाक़ात भी काफ़ी दिलचस्प है। राजपाल और राधा की मुलाक़ात कनाडा में हुई। राजपाल ने ख़ुद इस बारे में बताया कि उनकी प्रेम कहानी किस तरह आगे बढ़ी।

राजपाल बताते हैं कि “मेरी पत्नी राधा मुझसे 9 साल छोटी हैं। हमारी लव मैरिज हुई है”। जब फ़िल्म हीरो की शू’ट के लिए वो कनाडा गए हुए थे वहीं उनकी मुलाक़ात राधा से हुई। एक कॉमन फ़्रेंड के ज़’रिए हुई इस मुलाक़ात में दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हो गयी। आगे भी दोनों मिलते रहे। बाद में दोनों ने साथ 10 दिन बिताया और फ़िल्म की शू’ट के बाद राजपाल भारत लौ’ट आए। दोनों के बीच सम्पर्क बना हुआ था।राजपाल की पत्नी राधा जब मुंबई आयीं तो उस दिन को राजपाल ने कैसे ख़ास बनाया ये बात राधा आज तक नहीं भू’ल पायी हैं।

राधा बताती हैं कि “मैं जब पहली बार मुंबई पहुँची तो राजपाल मुझे अपने घर लेकर गए। उन्होंने मुझे सरप्राइज़ देने के लिए घर का इंटीरियर कनाडा के उस होटल की तरह कराया था जहाँ हम पहली बार मिले थे”। आखुर 10 माई 2003 को दोनों ने शादी के बं’धन में बं’धने का फ़ै’सला किया। राजपाल यादव की तीन बेटियाँ हैं। पहली पत्नी से बड़ी बेटी ज्योति और राधा से दो और बेटियाँ। अपनी बड़ी बेटी ज्योति की राजपाल ने शादी भी करवा दी है।

error: Content is protected !!