फिल्म इंड’स्ट्री एक ऐसी जगह है जहां एक्टर्स द्वारा निभाए किरदारों से ही उनकी पहचान की जाती है। फिल्मों में किए रो’ल से ही वह दुनियाभर में मश’हूर हो जाते हैं। बॉलीवुड एक्टर्स के लिए अपने लुक के साथ साथ किरदार पर भी खासा ध्या’न देना होता है। ऐसे में सभी सितारें चाहते हैं कि उन्हें अच्छे से अच्छा रो’ल मिले। कई बार तो ऐसा होता है कि एक्टर्स किसी और सितारे द्वारा निभा’ए किरदा’र को करने की इच्छा ज़ाहिर कर देते हैं। ऐसी ही एक इच्छा बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रे’स दिव्या दत्ता ने ज़ाहिर की है। एक चै’ट शो के दौ’रान जब दिव्या से सवा’ल किया गया कि क्या कभी किसी और को मिले किरदा’र से उन्हें जल’न हुई है?

एक्ट्रेस इस सवा’ल के जवाब में कहती हैं कि ऐसे में ज’लन तो नहीं होती, लेकिन कई बार ऐसा लगता है कि काश यह रो’ल मुझे मिला होता है। उन्होंने बताया कि यह फी’लिंग सिर्फ उसी रोल के लिए होती है, जो उनकी पसंदीदा होती हैं। उन्होंने उदाहर’ण देते हुए बताया कि जैसे मुगल-ए-आजम, सुजाता, मदर इंडिया के अलावा गुलजार साहब और ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्में हैं, जिन्हें देखकर यह भावना जाग’ती है कि काश मैं उनके दौर में अभिनेत्री होती। इसी पर बात करते हुए दिव्या ने एक कि’स्सा भी शेयर किया। उन्होंने बताया कि एक बार मुझे ऋषि दा ने फोन किया था। पहले तो मुझे लगा कि कोई कॉल पर मेरे साथ मज़ा’क कर रहा है, लेकिन बाद में पता चला कि वह ऋषि दा का ही कॉल है।

Divya Dutta Chuglibaz
दिव्या ने बताया कि ऋषि दा ने मुझे मिलने के लिए बुलाया था। उस समय उनकी तबी’यत ठीक नहीं थी। जब मैं उनसे मिलने पहुंची तो हमने एक घंटे तक बातें की। एक्ट्रेस ने आगे कहा कि “उन्होंने मुझसे कहा कि काश तुम बीस साल पहले इस इंडस्ट्री में आई होती, तो मैं तुम्हारे साथ बहुत सारा काम करता। यह बात मेरे जह’न में रह गई। हालांकि उन फिल्मों में से किसी का हिस्सा बनना तो मुश्कि’ल है। लेकिन मैं मदर इंडिया जैसी एक फिल्म कर रही हूं।” दिव्या दत्ता ने साल 1994 में आई फिल्म ‘इश्क में जीना इश्क में म’रना’ से करियर का आगा’ज़ किया था। इसके अगले ही साल यानी 1995 में उन्होंने सलमान खा’न के अपो’जिट ‘वीरगति’ में लीड एक्ट्रेस का किरदा’र निभाया। दिव्या जल्द ही फिल्म ‘राम सिंह चा’र्ली’ में मु’ख्य भूमि’का में दिखाई देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *