बॉलीवुड में ये कहावत आम है कि दो हीरोईन कभी एक-दूसरे की दोस्त नहीं हो सकतीं लेकिन ये बात कई हीरोईनों ने झू’ठ सा’बित किया है वहीं कुछ ने इसे सच सा’बित किया है। ऐसे ही दो क़िस्से आज हम आपके साम’ने लेकर आएँ हैं। पहले क़िस्से की बात करें तो ये है उस समय की बात जब फ़िल्म अज’नबी की शू’ट चल रही थी। ऐसे में फ़िल्म की दोनों हीरोइन के बीच हो गयी अपने फ़ैशन डिज़ाइनर को लेकर जं’ग। दरअसल करीना के डिज़ाइनर ने उनसे पूछे बग़ै’र बिपाशा की म’दद कर दी थी। बस बात इतनी बढ़ी कि करीना ने बिपाशा को का’ली बिल्ली कह दिया था और एक तमा’चा भी ज’ड़ दिया था।

ये वा’र वहीं नहीं रुकी बल्कि आगे ब’ढ़ती गयी। एक इंटरव्यू में बिपाशा ने कहा कि उन्हें बेव’जह इस बात में खीं’चा गया था। इसका जवाब दूसरे इंटरव्यू में देते हुए करीना ने कहा कि बिपाशा को अपनी एक्टिंग पर भरो’सा नहीं हैं इसलिए उन्होंने पाँच पेज के इंटरव्यू में से चार पेज में मेरे बारे में बात की। बाद में करीना ने उस समय बिपाशा के बॉयफ़्रेंड जॉन को ए’क्सप्रे’शनलेस कह दिया था जिसके जवाब में बिपाशा ने कहा कि सारे इक्स्प्रे’शन तो करीना के ही पास हैं। ये जं’ग काफ़ी समय तक चली फिर बाद में सैफ़ के जन्मदिन के मौक़े पर करीना ने बिपाशा को इन्वा’इट किया और ये ल’ड़ाई ख़’त्म हुई।

Kareena Kapoor
इसी तरह की एक और ल’ड़ाई हुई थी। दो च’र्चित हीरोइन के बीच हुइ ल’ड़ाई का क़िस्सा भी आपको बताते हैं ये ल’ड़ाई शुरू हुई थी फ़िल्म आ’तिश के सेट पर फ़िल्म की हीरोइन करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के बीच।ये ल’ड़ाई इतनी मज़ेदार थी कि सभी अपना काम छो’ड़कर उसे देखने लगे थे। फ़िल्मकार फ़राह ख़ा’न ने अपने एक इंटरव्यू के दौ’रान इस बारे में बताते हुए कहा कि रवीना और करिश्मा एक-दूसरे को अपना विग निकालकर उससे मा’र रही थीं एक- दूसरे का पैर सैंड’ल से द’बा दे रही थी। ये एक ब’चकानी फ़ाइ’ट थी।

इसके बाद भी ये अस’र जारी रहा। यहाँ तक कि फ़िल्म अन्दाज़ अपना- अपना में भी दोनों बिना एक-दूसरे से बातचीत किए ही रही। यही नहीं उन्होंने पूरी फ़िल्म शू’ट बिना बात किए पूरी भी कर ली। वो बस अपने डायलॉग बोलते समय ही एक-दूसरे से बात किया करते। उनकी इस आद’त से सभी परे’शान हो गए थे और तो और सभी उन्हें आपस में बात कार’ण कहती भी रवीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि “हमें मिलाने के लिए पूरा सेट तै’यार रहता था। यहाँ तक कि एक सीन में हमें खम्बे से बाँ’ध दिया जाता है इसके बाद सबने कहा कि जब तक तुम दोनों आपस में बात नहीं करती हम खो’लेंगे ही नहीं। लेकिन ऐसे भी दोनों ने बातें नहीं कीं। सालों बाद जब दोनों अपनी बच्चियों के स्कूल गयीं तब उन्हें वो मिलीं और बाद में दोनों की दोस्ती हो गयी।

Karishma Kapoor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *