बॉलीवुड और ग्लै’मर की दुनिया बाहर से जितनी अच्छी लगती है अंदर से यह उतनी ही भया’नक होती है। खासकर के उन लड़कियों के लिए जो अपने घरों को छो’ड़ एक्टिं’ग का सपना पूरा करने के लिए सपनों के शहर मुंबई आती हैं। एक्ट्रेस बनने के लिए ऐसी लड़कियों को यहां कास्टिं’ग का’उच का साम’ना करना पड़ता है।



Radhika Apte

बॉलीवुड की ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने भले ही आज बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया है लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसा भी वक्त था जब उन्हें इस सबसे गुज’रना पड़ा था। उन्हीं में से एक एक्ट्रेस हैं राधिका आप्टे। पैडमैन’ और ‘अंधाधुंध’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं राधिका आप्टे आज अपना 35वां जन्मदिन एन्जॉय कर रही हैं।

ऐसे मौके पर आज हम आपको राधिका के ऐसे समय से अवगत कराते हैं, जब उन्हें भी का’स्टिंग का’उच का साम’ना करना पड़ा था। राधिका ने एक इंटरव्यू में खुद इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि मुंबई के शुरुआती दिनों में कभी कभा’र लोग उनसे रात में मिलने के लिए बोला करते थे, लेकिन वह इसके लिए मना कर देती थीं।



राधिका ने बताया कि “ये वो लोग होते थे जो आपको फिल्म दिलाने का वादा करते हैं या फिर आपका ऑडि’शन कराने की बात करते थे आप जानते हैं ये कैसे काम करता है। लेकिन मैं इनसे कभी नहीं मिली।” आगे राधिका बताती हैं कि एक दफा उनके पास किसी का फोन आया था और उस शख्स ने उनसे कहा था कि अगर आप किसी प्रोड्यू’सर से मिलना चाहती हैं तो आपको उसके साथ सोना पड़ेगा।

राधिका ने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें शख्स की इस बात पर हंसी आई थी और उन्होंने प्रोड्यू’सर से मिलने से मना कर दिया। उन्होंने बताया कि साउथ में एक तरह से साफ़ कह देते हैं कि वो आपके साथ से’क्स करना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि “साउथ में वो लोग साफ कर देते हैं कि वो आपके साथ सोना चाहते हैं। लेकिन मैं इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देती और मुझे नहीं पता कि क्या मैंने इसकी वजह से कोई काम खो’या है। क्योंकि ये मुझ तक कभी इतना नहीं पहुंचा।”


एक्ट्रेस ने बताया कि इसके अलावा उन्होंने बहुत से लोगों के साथ काम किया है और कभी उन्हें ऐसी चीज का साम’ना नहीं करना पड़ा। साल 2005 में आई फिल्म ‘वाह, लाइफ हो तो ऐसी’ से राधिका ने अपने करि’यर की शुरूआत की थी। इसके बाद राधिका ने बॉलीवुड की कई बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया। हिंदी ही नहीं बल्कि बंगाली, मराठी, मलयालम, तेलुगु और अंग्रेजी फिल्मों में भी राधिका ने अपनी ए’क्टिंग का जलवा दिखाया है।