बिग बॉस का हर सीज़न काफ़ी चर्चित होता है लेकिन इस सीज़न की तो बात ही कुछ और है। इतने दिनों बाद भी इस सीज़न में ये समझ पाना मुश्किल है कि कौन किसके साथ है? बार-बार सभी का आपसी रिश्ता इतना बदलता है कि अब तो लोग भी कन्फ़्यूज़ होने लगे हैं, यही कारण है कि ये एक ऐसा सीज़न है जिसमें अब तक नयापन बना हुआ है। इस सीज़न में कई ऐसी चीज़ें भी हो रही हैं जो बिग बॉस के इतिहास में पहले कभी नहीं हुई। जैसे सीज़न का फ़िनाले एक महीने में और सीज़न में वाइल्ड कॉर्ड एंट्री का सिलसिला।

इस सीज़न में तीन बार वाइल्ड कॉर्ड एंट्री हो चुकी हैं। पहली एंट्री हुई थी पहले महीने में हुए फ़िनाले के बाद जब नए सदस्यों विशाल सिंह, विकास उर्फ़ हिंदुस्तानी भाऊ, शेफाली ज़रीवाला, अरहान ख़ान, तहसीन पूनावाला और खेसारीलाल यादव को अंदर भेजा गया था। वहीं कुछ ही दिनों में फिर वाइल्ड कार्ड से एंट्री हुई शो से बाहर हो चुकी दो सदस्य रश्मि देसाई और देबोलिना भट्टाचार्जी की। यहाँ गेम एक बार फिर बदल गया।

हाल ही में वाइल्ड कॉर्ड एंट्री से भेजा गया है शेफाली बग्गा, अरहान ख़ान और मधुरिमा तुली को। जैसा कि घर में नज़र आ रहा है कि सभी रिश्ते बिलकुल बदल चुके हैं, न कोई किसी की सुनता है और न ही कोई किसी को कुछ कहने ही देता है उस पर से घर में राशन की कमी। ऐसे हालात में न तो कोई टास्क पूरे हो रहे हैं और न ही कोई काम सही तरह से हो रहा है। अब जब शो को पाँच हफ़्तों का एक्सटेंशन मिल चुका है तो ऐसे में शो के मेकर्स ने बिग बॉस को और बेहतर बनाने के लिए लिया है एक नया फ़ैसला।

VIkas Gupta

आपको बता दें कि शो में होने वाली है एक और वाइल्ड कॉर्ड एंट्री और ये सदस्य इस शो को बहुत अच्छी तरह जानते हैं। जी हाँ, ये सदस्य और कोई नहीं बल्कि हैं पिछले सीज़न में फ़ायनलिस्ट रहे विकास गुप्ता। जिन्हें कहा जाता है मास्टर माइंड। शायद शो के मेकर्स मानते हैं कि बिग बॉस को एक दिशा देने की ज़रूरत है, साथ ही टास्क और आपसी बातचीत से मनोरंजन की डोज़ बढ़ायी जानी भी ज़रूर है। दिन भर की बहस और लड़ाई को रोककर एंटेरटेनमेंट की डोज़ बढ़ाने के लिए भेजा जा रहा है मास्टर माइंड विकास गुप्ता को।

ये बिग बॉस के इतिहास में पहली बार होगा जब किसी एक्स कंटेस्टेंट को वापस घर में रहने का मौक़ा मिलेगा। अपनी इस एंट्री के बारे में विकास बताते हैं कि “जब बोले कि बिग बॉस के इतिहास में ऐसा होगा तो मुझे एंट्रेस्ट आ गया वरना मैं जाना नहीं चाहता था।” शो के कंटेस्टेंट के बारे में बात करते हुए विकास ने कहा कि “मुझे किसी से टक्कर नहीं है वो तो आपस में ही टकरा रहे हैं। मुझे तो सबसे बड़ी चिंता ये है कि घर में खाना नहीं है और मैं बिना खाने के कैसे रहूँगा पता नहीं। मुझे मीठा खाना बहुत पसंद हैं”।

अपने गेम प्लान को बताते हुए विकास कहते हैं कि “पहले मैं ख़ुद समझ रहा था और कन्फ़्यूज़ भी रहता था लेकिन अब मुझे पता है कि क्या किस तरह करना है”। अब विकास किस तरह अपने मास्टर माइंड से घर में क्या- क्या बदलाव लाएँगे। क्या वाक़ई घर का माहौल बदल पाएगा ये देखने की बात होगी। वैसे विकास ने ख़ुद ही कहा “मैं अभी तो जानता हूँ कि क्या करना है ल्किं हो सकता है अंदर जाकर मैं उतना अच्छा न भी कर पाऊँ और मेरा गेम बदल भी जाए, अभी कुछ कह नहीं सकता”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *