फिल्मी दुनिया में अगर कोई सितारा अपना काम बीच में ही छो’ड़ के चला जाए तो लोगों के बीच मा’यूसी छा जाती है। ऐसा ही कुछ तब हुआ था जब भोजपुरी सिनेमा की नंबर वन हीरोइन रहीं रिंकू घोष फिल्मी दुनिया से दूर चली गईं थीं।

वह करीब 8 सालों तक फिल्मी दुनिया से दूर मस्कट में रहीं। लेकिन अब उनके चाहने वालों के लिए खुशी की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि रिंकू घोष ने 8 सालों के बाद फिल्मों में वापसी कर दी है। जल्दी ही वह नई फिल्म ‘नवरात्रि’ लेकर आ रही हैं।

बता दें कि साल 2014 में आई फिल्म ‘नगीना’ के बाद उन्होंने बिजनेसमैन अमित दत्ता रॉय से शादी करली थी। जिसके बाद वह मस्कट चली गईं थीं। लेकिन अब उनके पति ने अपना पूरा कारोबार मुंबई में सेटल कर लिया है, जिसके चलते अब वह दोनों इंडिया में ही रहेंगे। ऐसे में अब आप रिंकू घोष को कई सारी फिल्मों ने देख पाएंगे। फिल्मों में वापसी को लेकर रिंकू घोष ने भी कुछ बातें कही हैं।

वह कहती हैं कि “एक दिन वापस अपने देश तो आना ही था। प’राया देश प’राया ही होता है। और अपना देश अपना। शादी के बाद कुछ दिनों के लिए मुझे काम से ब्रेक लेना था ताकि अपनी शादीशुदा जिंदगी को पूरा समय दे पाऊं। अब मेरे पति भी वा’पस मुंबई में ही कारोबार शुरू कर चुके हैं तो मेरे लिए फिर से फिल्मों और वेब सीरीज में काम करना आसान हो गया है।”

इसके साथ ही वह भोजपुरी सिनेमा में ब’दलाव को लेकर भी बातचीत करती हैं। उन्होंने कहा कि “ब’दलाव अच्छा भी हुआ है और बुरा भी हुआ हैं। अगर भोजपुरी सिनेमा की बात करें तो इन दिनों बहुत अच्छी अच्छी फिल्में बन रही हैं। लोग कहानी और किरदार पर ध्यान दे रहे हैं, ये बहुत अच्छी बात है। आज थोड़ा बजट कंट्रोल में हो गया है। पहले भोजपुरी सिनेमा की शू’टिंग बीस बाईस दिन में होती थी और अभी बारह से पन्द्रह दिन में शू’टिंग पूरी हो जा रही है।”

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान वह कहती हैं कि “वापस आने के बाद जिस तरह से लोगों का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। लोग मिल रहे है तो सोचती है कि कैसे इन लोगों से इतने साल तक मैं दू’र रही। लोग कहते है आपके जाने से जो जगह खाली रह गई थी वो खाली ही है और आप के आने के बाद पूरी हो गई। इस बात की मुझे खुशी है कि लोग अभी भी मुझे प्यार करते हैं।”

सिनेमा से जुड़े नए लोगों के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं कि “अब काफी नए लोग आ गए हैं जिनके साथ मैंने काम नहीं किया है, उन लोगों के साथ अब नई शुरुआत हो रही है। जब मैंने भोजपुरी में पहली फिल्म ‘सुहागन बना द सजना हमार’ से की थी तो समय मैं काफी एक्साइटेड और न’र्वस थी उतनी ही एक्साइटेड और न’र्वस मैं ‘नवरात्रि’ की शू’टिंग के दौरान थी।”