बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस ने अपना नाम कमाया है और वो एक अलग मुक़ा’म पर पहुँची हैं।इन्हीं में से एक हैं ऐश्वर्या राय, जो विश्व सुंदरी का ख़ि’ताब अपने नाम कर चुकी हैं। ऐश्वर्या ने कई फ़िल्मों में काम किया है जिनमें से कुछ सालों साल याद रखी जाती हैं। ऐसी ही एक फ़िल्म है संजय लीला भंसाली की फ़िल्म देवदास। इस फ़िल्म में उन्होंने पारो का किरदार नि’भाया था।

फ़िल्म में चंद्रमुखी के किरदार में माधुरी दीक्षित नज़र आयी थीं तो देवदास बने थे शाहरुख़ खा’न। शाहरुख़, माधुरी और ऐश्वर्या तीनों को ही इस फ़िल्म से ख़ासी प्रसिद्धि मिली थी। इस फ़िल्म के लिए तीनों ने ही काफ़ी मेहनत की थी। ऐश्वर्या की बात करें तो एक गाने की शू’ट के दौ’रान तो उनका ख़ू’न निक’लने लगा था लेकिन वो लगातार शू’ट करती रहीं।

शू’ट ख़’त्म होने के बाद ही उन्होंने इस बात की जा’नकारी किसी को दी। ये वा’क़या हुआ जब माधुरी और ऐश्वर्या का च’र्चित गीत डोला रे डोला फ़िल्माया जा रहा था। एक नृत्य वाला गीत होने के कारण इसकी शू’ट काफ़ी ज़ो’रदार तरीक़े से किया जा रहा था। माधुरी और ऐश्वर्या के अलावा कई अन्य डान्सर भी काम कर रहे थे।

ऐसे में एक वक़्त में ऐश्वर्या को महसूस हुआ कि उन्होंने जो हेवी ज्वेलरी पहनी है उसके कारण उनके कान से ख़ू’न निकलने लगा है।ऐश्वर्या शू’ट का मा’हौल ख़’राब नहीं करना चाहती थीं इसलिए उन्होंने ये बात किसी को भी नहीं ब’तायी। ऐश्वर्या ने माधुरी के साथ अपने गाने की शू’टिंग पूरी की और उसके तुरंत बाद टीम की इसकी जा’नकारी दी।

सभी को ये जा’नकर आश्चर्य हुआ कि ख़ू’न निक’लने के बाद भी ऐश्वर्या ने किसी से कुछ नहीं कहा और अपनी द’र्द स’हती हुई शू’ट करती रहीं।पूरी शू’ट में ऐश्वर्या के चेहरे पर भी शि’कन नहीं आयी। सभी ने उनकी तारीफ़ भी की।लोगों को आज भी ये गीत बहुत पसंद है ऐश्वर्या और माधुरी की जु’ग’लबं’दी अलग ही मालूम होती है।

इस पूरे गीत में आपको कभी भी ये महसूस नहीं होगा कि ऐश्वर्या को किसी तरह की कोई त’कली’फ़ थी। इसे ही कहते हैं एक द’मदा’र एक्ट्रेस, जो दर्द को भी बखूबी छि’पाना जा’नती हो। ऐश्वर्या की अदाकारी के आज भी लाखों फ़ैन्स हैं उन्होंने अपने जीवन में अ’लग-अ’लग तरह के कई किरदार निभाए हैं।

error: Content is protected !!