‘भाभीजी’ शुभांगी अत्रे के साथ हुई धो’खाध’ड़ी, “मेरे अकाउंट से पैसे निक’लने लगे..”

ऑनलाइन ख़रीदी के मामले जितने बढ़े हैं उतने ही ऑनलाइन धो’खाध’ड़ी के मामले भी सामने आने लगे हैं। ये ठग हर दिन ऐसी नए तरीक़ों का उपयोग करते हैं कि सावधानी रखते हुए भी कई समझदार लोग भी इनके फं’दे में फँ’स ही जाते हैं। एक ऐसे ही धो’खाध’ड़ी का मामला हुआ है अँगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली शुभांगी अत्रे के साथ। ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल में अंगूरी बहुत ही मासूम और भोली महिला का किरदार निभाती हैं। पर असल में उन्हें जिस तरह ठ’गा गया वो पूरी बात उन्होंने ख़ुद ब’यान की।

शुभांगी अत्रे ने बताया कि किस तरह उनके साथ सब हुआ। शुभांगी ने बताया कि “8 सितम्बर को मैं एक प्रसिद्ध ऑनलाइन फ़ैशन एप्लिकेशन से अपने लिए कुछ चीज़ें ऑर्डर कर रही थीं। मैंने ऑर्डर किया जिसके बाद मुझे उनका फ़ोन आया। उन्होंने मुझे मेरा पता बताया और तीन साल से वहाँ से कैसे ख़रीदी कर रही हूँ ये भी बताया। यहाँ तक कि बीते साल मेरे ख़रीदे सामान की डीटेल भी दी। तो मुझे ऐसा लगा कि ये एक वास्तविक कॉल है। उनके पास मेरी सारी डीटेल भी थी, जो उस कम्पनी के पास थी।

आगे शुभांगी बताती हैं “पहले मेरे साथ दो लड़कियों ने बात की।फिर दो लड़के भी जु’ड़ गये।उन्होंने कहा कि मैं उनकी प्रीमियम मेम्बर हूँ इसलिए वो मुझे एक प्रोडक्ट फ़्री में देना चाहते हैं।मुझे पहले कई बार इस तरह के कॉल आते हैं जिन्हें मैं इग्नो’र करती थी लेकिन ये मुझे सही लगा क्योंकि कम्पनी की तरफ़ से कॉल आया था जिनके पास सब डीटेल भी थी इसलिए मैंने हाँ कह दिया। मुझे कई विकल्प दिए गए और एक चीज़ चुनने को कहा गया। मुझे उन्होंने कहा कि केवल GST अमाउंट देनी होगी”।

आगे जो हुआ वो शुभांगी ने सोचा भी नहीं था। वो बताती हैं, “मैंने जैसे ही GST अमाउंट भरी कि मेरे अकाउंट से कई सारे ट्रांजे’क्शन हुए और पैसे निकले। मुझे जैसे ही ठ’गी का अहसास हुआ मैंने सारे कार्ड ब्लॉ’क करवा दिए। मैंने कभी सोचा ही नहीं था कि ऐसा होगा क्योंकि ऑफ़िशियल साइ’ट से कॉल आ रहे थे। मैं अपने फ़ैन्स से कहती हूँ कि वो जागरूक रहें और किसी भी लिंक पर न तो क्लिक करें और न ही इस तरह की कॉल्ज़ ही उठाएँ”।

शुभांगी ने इस बात की शिका’यत सायबर सेल्स में दर्ज करवायी है और उनकी जाँ’च चल रही है। वो कहती हैं कि “उम्मीद है ये लोग पक’ड़े जाएँगे। ये वाक़ई बहुत परे’शान करने वाला है। मैं ये नहीं कहूँगी कि जो पैसा चला गया वो बहुत बड़ा है लेकिन ये मेरी मेहनत की क’माई है और मैं नहीं चाहती कि कोई मेरे पैसे का ऐसे इस्ते’माल करे”। फ़ैन्स भी भाभीजी को उनके नुक़’सान के लिए धैर्य दे रहे हैं उम्मीद है कि शुभांगी के इस ब’यान के बाद लोग और स’तर्क रहेंगे।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!