मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरा’सत में भेज दिया है. इसके पहले उन्हें तीन दिन लगातार चली पूछताछ के बाद आज गिर’फ़्तार किया गया था. NCB ने उन्हें प्रतिबं’धित न’शा करने सम्बंधित धारा’ओं में गि’रफ़्तार किया था. हम यहाँ आपको बताते चलें कि उन्हें ख़ून करने या ख़ु’दकु’शी के लिए उकसाने के इल’ज़ाम में गिरफ़्ता’र नहीं किया गया है. कई मीडिया चैनल में इस तरह से पेश किया जा रहा है लेकिन ये सच नहीं है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ जिन धा’राओं में रिया को गिर’फ़्तार किया गया है उनमें मैक्सिमम एक साल की ही स’ज़ा हो सकती है. ऐसे में सुशांत केस में कोई कामयाबी NCB को मिली है, ऐसा नहीं कहा जा सकता. एक बार फिर हम आपको बताते चलें कि NCB के अ’धिकारियों ने बताया है कि रिया ने माना है कि कुछ मौक़ों पर उन्होंने भी ड्र’ग्स लिया है. हालाँकि रिया के ड्र’ग पे’डलर्स से किसी तरह के सम्ब’न्ध का सुबू’त नहीं मिला है.
Rhea Chakrobarty Chuglibaz [/caption]
रिया ने पूछताछ के दौरान ये बात मानी है कि वो गां’जे के ब’ड्स सिग’रेट के साथ पी चु’की हैं. लॉकडाउन में जब ड्र’ग्स मिलना मु’श्किल हो गया तो रिया ने अपने भाई शौविक से कहकर ड्र’ग्स मँ’गवाई थी. रिया ने दावा किया कि सुशांत लम्बे समय से ड्र’ग्स लेता था और सुशांत के कहने पर ही ड्र’ग्स मँग’वाया गया. रिया और उसके भाई को जब आमने-सामने बै’ठाकर पू’छताछ की गई तो रिया रो’ने लगीं.

NCB का कहना है कि उनके पास रिया को गिर’फ़्तार करने के लिए प’र्याप्त स’बूत थे, इसीलिए उन्हें गिरफ़्ता’र किया गया है. हालाँकि NCB ने किसी तरह की रिमां’ड की माँग नहीं की थी क्यूँकि NCB के मुताबिक़ रिया से पर्याप्त जानकारी ले ली गई है.