कोरो’ना संक्र’मण का ये दौ’र कई लोगों के लिए बेह’द घा’तक सि’द्ध हो रहा है जैसा कि सभी को पता है क़’रीब दो महीने से सभी अपने- अपने घर में रहकर लॉ’कडा’उन का पा’लन कर रहे हैं और कोरो’ना का ड’र लोगों के मन में इस क़द’र समा’या हुआ है कि लोग एक- दूसरे से दू’री बनाए हुए हैं। ये कई बार कहा गया है कि लोगों से दू’री बनाकर रखना हैं लेकिन दू’र नहीं होना है। ऐसे समय में जिसकी जितनी हो सके उतनी मदद की जानी चाहिए लेकिन इसके बाद भी लोगों ने मा’नवता को ता’क पर रखना शुरू कर दिया है। ऐसा इसलिए कहना प’ड़ रहा है क्योंकि एक ऐसा वाक़’या सामने आया है जिसने मा’नवता पर सवा’ल ख’ड़ा कर दिया है।

बी’ते शुक्रवार TV इंड’स्ट्री के लिए ग़’मगी’न करने वाली ख़’बर आयी जब TV ऐक्टर मनमीत ग्रे’वाल ने अपने घर में आ’त्मह’त्या कर ली। मनमीत ने कुछ महीनों पहले ही शादी की थी, उनकी पत्नी और वो नवी मुंबई के खारघर में रहते थे। कोरो’ना संक्र’मण के दौरान TV की शू’ट बं’द हैं ऐसे में किसी को भी नया काम मिलना मुम’किन नहीं है। कई ऐक्टर पैसे न मिलने से भी परे’शान है उस पर बि’ना काम घर का ख़’र्च च’लना भी सम्भ’व नहीं है। ख़’बरों के अनु’सार मनमीत ने बड़ा लो’न भी लिया हुआ था। ऐसे में काम बं’द होने से वो डिप्रे’शन में चल रहे थे। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि वो किस तरह सा’रे ख़’र्च उठा पा’एँगे, उन्हें घर का किराया देने तक की परे’शानी आती न’ज़र आ रही थी।

Manmeet Grewal with Co- actors

इसी मानसि’क हाल’त में मनमीत ने ये क़द’म उठाया। उनकी पत्नी और क़रीबी मित्रों के अनुसार शुक्रवार की रात जब उनकी पत्नी किचन में डिनर कर रही थीं तभी मनमीत वहाँ से उ’ठकर अंद’र गए और अचा’नक जब उनकी पत्नी को कु’र्सी गि’रने की आवाज़ सुनायी दी तो वो दौ’ड़ती हुई अंद’र गयीं और वहाँ मनमीत को पं’खे से ल’टका हुआ पाया। मनमीत ने पत्नी के दुप’ट्टे से फाँ’सी लगा ली थी। ऐसे में उनकी पत्नी की ची’ख़ने की आवाज़ सुनकर कुछ पड़ोसी भी इक’ट्ठा हो गए। इसके बाद जो हुआ वो है’रान करने के साथ-साथ सो’चने पर मज’बूर करता है कि अब समाज में इंसानि’यत कहाँ तक ब’च पायी है।

मनमीत का पैर मज़’बूती से पक’ड़े हुए उनकी पत्नी ने पड़ोसियों से कहा कि वो आकर जल्द से जल्द मनमीत के गले में बँ’धा दुप’ट्टा का’ट दें ताकि मनमीत को नीचे उता’रा जा सके लेकिन कोई उनकी इस बात को सुनकर भी म’दद के लिए आगे नहीं आया बल्कि कुछ लोग विडीओ बनाते रहे। उनकी पत्नी ने पूरे वक़्त उनके पैर को पक’ड़े रखा ताकि किसी तरह वो उन्हें ब’चा सकें, पर समय पर म’दद नहीं मिली। आ’ख़िर पुलि’स और डॉक्टर के आने के बाद मनमीत को उ’तारा गया पर तब तक वो इस दुनिया से जा चु’के थे। मनमीत ने सब TV के सीरिय’ल आद’त से मज’बूर में काम किया है वो वेब सीरिज़ में भी काम कर रहे थे और मुकेश ख’न्ना के ऐक्टिंग स्कूल श’क्तिमा’न ऐक्टिंग स्कूल में भी फ़ैक’ल्टी थे।

Manmeet with Mukesh Khanna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *