बॉलीवुड कलाकार हमेशा से ही अपनी आलीशान जिंदगी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन हर कोई इसके पीछे किए गए संघ’र्ष से वाकिफ नहीं है। लोग सिर्फ उनके सफलता को देखते हैं। लेकिन बहुत कम ही ऐसे लोग हैं, जिनको इसके पीछे की मेहनत के बारे में पता है। वैसे तो अपने कई बड़े कलाकारों के बैकग्राउंड के बारे में पड़ा होगा, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानि आमिर खा’न के बारे में बताने जा रहे हैं। वैसे तो वह भी फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उनको काफी संघ’र्ष करना पड़ा है।

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का खु’लासा किया है। आपको बता दें कि एक समय वो भी था जब आमिर खा’न के परिवार पर आर्थिक संक’ट का सामना करना पड़ा था। वो दिन ऐसे थे जब उनके पैरेंट्स उनकी स्कूल फीस भी भरने की भी हालत में नहीं थे। उन्होंने बताया कि उनके स्कूल की फीस भी काफी कम थी लेकिन उसके बावजूद भी हर बार उनकी फीस देरी से जमा होती थी।

इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनके स्कूल के दिनों में उनका परिवार काफी क’र्ज में डू’बा हुआ था। हालत इतनी ख’राब थी कि उनके और उनके भाई बहनों की फीस भी अक्सर लेट हुआ करती थी और इसके लिए उन्हें हमेशा स्कूल में प्रिंसिपल से डां’ट पढ़ा करती थी। उन्होंने बताया कि कई बार तो असेंबली में भी उनको चे’तावनी दी जाती थी। इस बारे में बताते हुए वह भा’वुक भी नजर आए।

आमिर खा’न बताते हैं कि उनके स्कूल के दिनों में छठवीं कक्षा की छह रुपये, सातवीं कक्षा की सात रुपये और आठवीं कक्षा की आठ रुपये फीस थी। लेकिन उनके पिता के ऊपर इतना क’र्जा हो चुका था कि वह इसको भ’रने में भी काफी मु’श्किलों का सामना करते थे। बता दें कि आमिर खा’न फिल्म निर्माता ताहिर हुसैन के बेटे हैं। आज वह फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम हासिल कर चुके हैं और इसके पीछे उनके पिता का हाथ नहीं बल्कि उनकी मे’हनत है।

error: Content is protected !!