आर्यन ख़ान की गिर’फ़्तारी के बीच सुहाना ने माँ के लिए शेयर की इन्स्टा पोस्ट, शाहरुख़ और गौरी..

शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान की गिरफ़्ता’री ने बॉलीवुड को जैसे हिला सा दिया है. आर्यन का परिवार और उनके दोस्त उनके लिए दुआ कर रहे हैं और ऐसी उम्मीद कर रहे हैं कि आर्यन की जल्द ज़मानत हो जाएगी. ड्र’ग्स से सम्बंधित मामले में उन्हें गि’रफ़्तार किया गया है, हालाँकि उनके पास से ड्र’ग्स न तो बरामद हुआ है और उनकी ड्र’ग्स रिपोर्ट भी नेगेटिव आयी थी. ऐसे में उन पर ज़मानती धाराएँ लगाई गई हैं.

NCB को कल इस मामले में झ’टका लगा जब अदालत ने आर्यन समेत आठ लोगों की NCB कस्टडी बढ़ाने से इनकार कर दिया. आर्यन ख़ान की ज़मानत पर आज सुनवाई होनी है. इस बीच उनकी बहन सुहाना ख़ान एक पोस्ट इन्स्टा पर शेयर की है. अपनी माँ गौरी ख़ान के जन्मदिन पर उन्होंने एक मोनोक्रोम फ़ोटो शेयर की है. इसमें उनके पिता शाहरुख़ और उनकी माँ गौरी नज़र आ रहे हैं.

उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है-“हैपी बर्थडे माँ”. सुहाना की ये पोस्ट वायरल हो गई है और उस पर उनके दोस्त कमेंट कर रहे हैं. मशहूर अभिनेत्री अनन्या पाण्डेय ने उनकी इस पोस्ट पर ‘दिल’ बनाकर कमेंट किया है. कल सुबह सुपर स्टार ऋतिक रौशन भी आर्यन ख़ान के सपोर्ट में आ गए. उन्होंने एक लम्बी पोस्ट लिखी और आर्यन को हौसला दिया.

ऋतिक ने लिखा,”माय डियर आर्यन. जिंदगी बहुत ही अजीबोगरीब सफर है. यह इसलिए महान है क्योंकि कुछ भी निश्चित नहीं. यह महान है क्योंकि यह आपके सामने मुश्किल परिस्थितियां लाती है लेकिन ईश्वर बहुत दयालु है.ईश्वर हमेशा मजबूत इरादों के लोगों के सामने ही मुश्किल हालात पैदा करता है. तुम जानते हो तुम्हें इसके लिए चुना गया है. इस सारे अफरातफरी के माहौल के बीच तुम खुद को संभाल सकते हो. और मैं जानता हूं कि तुम ऐसा महसूस भी कर रहे होंगे. क्रोध, भ्रम, लाचारी. आह, नायक को आपके अंदर से बाहर निकालने के लिए आवश्यक सामग्री.”

उन्होंने कहा,”लेकिन सावधान रहें, वही तत्व अच्छी बातों का दम घोंट सकते हैं, जैसे दया, करुणा, प्रेम. अपने आप को जलने दो, लेकिन बस इतना ही. गलतियाँ, असफलताएँ, जीत, सफलता, में से यदि आप जानते हैं कि कौन से हिस्से को अपने पास रखना है और कौन से हिस्से अनुभव से दूर करने हैं. जान लें कि आप उन सभी के साथ बेहतर तरीके से विकसित हो सकते हैं. मैं तुम्हें एक बच्चे के रूप में जानता हूं और मैं तुम्हें एक आदमी के रूप में भी जानता हूं. इन्हें आत्मसात करो. आप जो कुछ भी अनुभव करते हैं.”

उन्होंने आर्यन को लेकर अपनी पोस्ट में आगे लिखा,”उसे आत्मसात करें. वह आपके उपहार हैं. मुझ पर भरोसा करें. एक समय जब तुम इन सब बातों पर गौर करोगे तो देखना तुम्हें काफी चीजें समझ आएंगी. अगर आपने शैतान की आँखों में झांका है और अपने आप को शांत रखा है. शांत रहें. चीजें को देखें. यही बातें तुम्हारे कल का निर्माण करेंगी. और आने वाला कल उम्मीदों की रोशनी से भरा होगा. लेकिन इसके लिए तुम्हें अंधेरे से गुजरना होगा. शांत रहे और खुद को न खोएं. उम्मीदों की रोशनी पर भरोसा करें, वह सदा से वहां है. ढेर सारा प्यार. 7 अक्तूबर, 2021.”

उल्लेखनीय है कि ऋतिक रौशन की एक्स-वाइफ़ सुज़ैन ख़ान ने भी आर्यन के सपोर्ट में एक पोस्ट लिखी थी. उन्होंने लिखा था,”मुझे लगता है कि यह आर्यन खान के बारे में नहीं है, क्योंकि वो दुर्भाग्यवश गलत समय पर गलत जगह मौजूद था. इस सिचुएशन को एक उदाहरण के तौर पर लिया जा सकता है कि बॉलीवुड के लोगों का कैसे ‘विच हंट’ किया जाता है. यह दुख देने वाला और अनफेयर है, क्योंकि वह अच्छा बच्चा है. मैं शाहरुख और गौरी के साथ खड़ी हूं.”

आपको बता दें कि शाहरुख़ का परिवार आर्यन की गिर’फ़्तारी से चिं’तित है. शाहरुख़ के फैन्स NCB के कथित भेदभाव पूर्ण रवैये की आलोचना कर रहे हैं और कह रहे हैं कि आर्यन को ज़बरदस्ती फँसाया जा रहा है.महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने कल कुछ वीडियोस और फ़ोटोज़ जारी कर भाजपा और NCB की मिलीभगत का आ’रोप लगाया.

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!