मुंबई: बॉम्बे हाई कोर्ट ने कल आर्यन ख़ान, मुनमुन धमेचा और अरबाज़ मर्चंट को ज़मानत दे द थी. आज अदालत ने ऑर्डर जारी कर दिया जिसके बाद वकीलों की एक टीम आर्यन को जल्द से जल्द जेल से रिहा कराने के लिए एक्टिव हो गई. आर्यन के लिए ज़मानत के लिए ज़रूरी surety bond फ़िल्म अभिनेत्री और शाहरुख़ ख़ान की दोस्त जूही चावला ने भरा है.

आपको बता दें कि शाहरुख़ और जूही चावला पुराने दोस्त हैं और आईपीएल टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के साझा हिस्सेदार हैं. आर्यन की रिहाई के इंतज़ार में आर्थर रोड जेल के बाहर और ‘मन्नत’ के बाहर फैन्स का जमावड़ा देखा जा सकता है. सिक्यूरिटी के भी कड़े इंतज़ाम किए गए हैं और माना जा रहा है कि शाहरुख़ ख़ान अपने बेटे को रिसीव करने जेल नहीं पहुँचेंगे.

इसका कारण जेल के बाहर भारी तादाद में फैन्स हैं और सुरक्षा को लेकर कोई समस्या न खड़ी हो इसलिए शाहरुख़ का जेल जाना मुश्किल है. आपको बता दें कि ज़मानत होने के बाद जेल से बाहर निकलने के लिए कुछ नियम और प्रक्रिया होती हैं. इसी प्रक्रिया को एक बार समझते हैं.

1. हाई कोर्ट से बेल ऑर्डर की कॉपी मिलने के बाद सबसे पहले इसे स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में जमा करवाना होगा. 2. जो भी तय मुचलके की शर्त होगी उसके बाद आरोपी के नाम से ‘रिलीज़ ऑर्डर’ जारी होगा. 3. उसके बाद रिलीज ऑर्डर को ऑर्थर रोड जेल के बाहर लगी जमानत पेटी में डालना होगा. ज़मानत पेटी दिन में तीन बार खुलती है.

4. सुबह, दोपहर और शाम ज़मानत पेटी खुलती है. शाम को 5.30 के पहले अगर रिलीज ऑर्डर ज़मानत पेटी में डल गया तो रिहाई आज ही हो जाएगी, अगर शाम 5.30 की पेटी खुलने के बाद रिलीज ऑर्डर पंहुचा तो फिर रिहाई दूसरे दिन सुबह तक के लिए टल जाएगी. आपको बता दें कि शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान की रिहाई का इंतज़ार उनके परिवार के लोग तो कर ही रहे हैं, साथ ही उनके फैन्स भी आर्यन की रिहाई का इंतज़ार कर रहे हैं.

शाहरुख़ के बेटे की ज़मानत के बाद उनकी एक तस्वीर उनकी लीगल टीम के साथ भी वायरल हुई है जिसमें वह ख़ासे संतुष्ट दिख रहे हैं. वहीं फ़ै’सला आने के बाद आर्यन के छोटे भाई बहन भी ख़ुश हैं। जहाँ सुहाना ने अपने इंस्टा से एक फ़ोटो शेयर कर अपनी ख़ुशी ज़ा’हिर की वहीं अब्रा’हम घर की छत पर दिखे। बीते कुछ दिन शाहरुख ख़ान और गौरी के लिए काफ़ी भा’री रहे। ऐसे में शाहरुख को फ़िल्म इंडस्ट्री के दोस्तों का पूरा साथ भी मिला।

जैसे ही इस के’स में आर्यन का नाम साम’ने आया और उन्हें NCB ने हिरासत में लिया। तभी से शाहरुख के घर कई स्टार्स का आना- जाना शुरू हो गया था। इनमें सलमान ख़ा’न, सलीम ख़ा’न जैसे कई बड़े सितारे शामिल हैं वहीं बहुत से सितारों ने शाहरुख को सोशल मीडिया के ज़’रिए भी अपना साथ देने की बात ज़ा’हिर की।

बीती शाम जब आर्यन को बे’ल मिल गयी तब भी सोशल मीडिया पर कई सितारों ने ख़ुशी ज़ाहिर की। सोनू सूद ने ट्वीट करके लिखा, “समय जब न्याय करता है तब ग’वाहों की ज़रू’रत नहीं होती”। वहीं मलाइका अरोड़ा ने भगवान का शुक्र अदा किया। मीका सिंह ने भी इस माम’ले में ट्वीट कर आर्यन के बाहर निकलने पर ख़ुशी जतायी।

मीका ने लिखा, “आर्यन ख़ा’न और अन्य को जमानत मिलने पर बधाई। मैं बहुत ख़ुश हूँ कि आ’ख़िर’कार ये मिल गयी। भाई शाहरुख ख़ा’न भगवान के घर देर है अं’धेर नहीं। भगवान आप और आपके परिवार दोनों को आशीर्वाद दें”। वहीं R माधवन ने एक पिता के तौर पर अपनी ख़ुशी ज़ा’हिर करते हुए लिखा कि “एक पिता के रूप में मैं बहुत राह’त महसूस कर। रहा हूँ। सभी अच्छी और सकारात्मक चीज़ें हों”।

error: Content is protected !!