आर्यन ख़ान केस में NCB ने मानी ग़लती, “अब शाहरुख़ ख़ान ने ली चैन की साँस…”

पिछले साल के अक्टूबर में शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को ड्र’ग्स से जुड़े मामले में गिरफ़्ता’र किया गया था. इस मामले में कई ऐसे मो’ड़ आए जिसके बाद NCB की कार्यवाई ही श’क के घेरे में प’ड़ गई. इस पूरे मामले में NCB के अधि’कारी समीर वानखेड़े पर कई तरह के आरोप लगे, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कुछ इस तरह की बातें मीडिया को बताईं जिसके बाद समीर वानखेड़े बचते नज़र आए.

अब इस केस में एक बड़ी ख़बर आ रही है. NCB ने शाहरुख़ के बेटे आर्यन को क्लीन चिट दे दी है. इसके साथ ही आर्यन सभी आरोपों से बरी हो गए हैं. आर्यन इस केस की वजह से 22 दिन जेल में रहे. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक चार्जशीट में कहा कि आर्यन खान के पास कोई ड्र’ग्स नहीं मिली और उन पर और पांच अन्य को आरोपी साबित करने लिए “पर्याप्त सबूत” नहीं था. 14 अन्य आरोपियों पर एनसीबी ने आरोप लगाए हैं.

आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने इस फ़ैसले के बाद एक प्राइवेट चैनल से बात की. उन्होंने कहा कि शाहरुख़ ख़ान और आर्यन ने अब चैन की साँस ली है. रोहतगी ने कहा कि आख़िरकार, सच्चाई की जीत हुई. उन्होंने कहा, “इस युवक पर आरोप लगाने या उसे गिर’फ्तार करने के लिए उनके पास कोई मैटिरियल नहीं था. उसके पास कोई ड्र’ग्स नहीं मिली थी. मुझे खुशी है कि एनसीबी ने अपनी गलती स्वीकार करने में पेशेवर रुख अपनाया.

उल्लेखनीय है कि NCB ने एक रेड के दौरान 19 लोगों को गिर’फ़्तार किया था जिसमें आर्यन का नाम भी शामिल था. ये रेड एक क्रूज़ जहाज़ पर डाली गई थी, हालाँकि जब रेड की गई तब जहाज़ मुंबई में ही था और अभी उसके चलने में कुछ समय था. आर्यन के पास से कोई ड्र’ग्स बरामद नहीं हुआ था और न ही उनके पास इतने कैश रुपए थे कि वो क्रू’ज़ पर ड्र’ग्स ख़रीद सकें.

आर्यन की गिर’फ़्तारी तब भी सवालों के घेरे में पायी गई थी. बाद में बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन को ज़मानत पर रिहा कर दिया. गौरतलब है कि एनसीबी ने आर्यन खान समेत 19 अन्य लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया था. एनसीबी ने तीन अक्टूबर को आर्यन को मुंबई के तटीय इलाके में एक क्रूज जहाज से गिरफ्ता’र किया था. हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!