मुंबई: आज से कुछ साल पहले जब मलाइका अरोड़ा का नाम आता था तो उनके नाम के साथ अरबाज़ ख़ान का नाम भी आता था. 1998 में दोनों ने शादी की थी और सालों तक ये जोड़ा बॉलीवुड के सबसे चहेते जोड़ो में से एक था. मलाइका और अरबाज़ हर फंक्शन में साथ जाते और ख़ुश नज़र आते. हालाँकि फिर वक़्त बदला और दोनों की ख़ुशहाल ज़िन्दगी को किसी की नज़र लग गई. सालों के रिश्ते में जाने कहाँ से खटास आयी और दोनों ने अलग होने का फ़ैसला कर लिया.

मलाइका अरोड़ा पेशे से मॉडल थीं और फ़िल्म ‘दिल से..’ के ‘छैंया छैंया’ गाने से बॉलीवुड में बतौर आइटम क्वीन मशहूर हुईं. शाहरुख़ ख़ान के साथ उनका ट्रेन के ऊपर डांस बहुत मशहूर हुआ. मलाइका ने इसके बाद कई और आइटम सॉंग में डांस किया और लगभग सभी ने उनका क़द इस सिलसिले में बढ़ाया.

दूसरी ओर अरबाज़ ख़ान सुपरस्टार सलमान ख़ान के भाई हैं. जूही चावला और ऋषि कपूर की अदाकारी वाली फ़िल्म ‘दरार’ से अरबाज़ ने एक्टिंग की शुरुआत की. अरबाज़ को इस फ़िल्म के लिए फ़िल्मफेयर का बेस्ट विलेन का ख़िताब भी मिला. सलमान ने अपने स्टारडम का सहारा अरबाज़ को दिया लेकिन उनकी फ़िल्में बहुत कामयाब नहीं हो सकीं.
Malaika Arora
अरबाज़ और मलाइका की प्रोफ़ेशनल लाइफ़ कुछ इस तरह से रही कि मलाइका को आइटम क्वीन माना जाता था लेकिन बतौर एक्ट्रेस उन्हें कभी पहचान नहीं मिली. वहीं अरबाज़ ने बतौर एक्टर कुछ अच्छे रोल किए लेकिन उन्हें कभी पॉपुलैरिटी नहीं मिल सकी. सलमान ने भी अपने भाई को बहुत सपोर्ट किया लेकिन अरबाज़ की अदाकारी में निरंतरता की कमी दिखी.

दोनों की प्रोफ़ेशनल लाइफ कैसी भी रही लेकिन ये बात साफ़ थी कि दोनों के रिश्ते में कभी कोई बुरी बात नज़र नहीं आती थी. 2010 में आयी दबंग के गाने ‘मुन्नी बदनाम हुई’ में मलाइका का डांस लोगों को बहुत पसंद आया वहीं अरबाज़ इस फ़िल्म में अपने असली भाई सलमान के छोटे भाई का किरदार निभा रहे थे. इस फ़िल्म ने सलमान के स्टारडम को आसमान पर पहुँचा दिया तो मलाइका को भी और शोहरत दी वहीं अरबाज़ भी लोगों की नज़र में आए.

मलाइका और अरबाज़ के एक बेटा है. दोनों निजी ज़िन्दगी में ख़ुश से लग रहे थे कि 2015 के बाद कुछ ऐसा समय आया कि परिवार में अनबन की ख़बरें आने लगीं. मलाइका के बारे में ऐसी ख़बरें आने लगीं कि वह अर्जुन कपूर के प्यार में पड़ गई हैं. अर्जुन बोनी कपूर के बेटे हैं और लम्बे समय तक सलमान ने अर्जुन को ट्रेनिंग दी है. इन ख़बरों को कुछ समय अफ़वाह माना गया लेकिन 2016 में मलाइका और अरबाज़ अलग रहने लगे. 2017 में दोनों ने तलाक़ का फ़ैसला किया.

अपने तलाक़ के सिलसिले में मलाइका ने करीना कपूर से एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके क़रीबी लोगों ने उन्हें इस क़दम को न उठाने की राय दी थी लेकिन वह फ़ैसला कर चुकी थीं. वहीं अब ‘पिंकविला’ से बात करते हुए अरबाज़ ख़ान ने भी एक अहम् बयान दिया है. उन्होंने कहा,”मेरे बेटे अरहान ख़ान के लिए ये मुश्किल समय था. मुझे लगता है कि मुश्किल समय को ठीक करने के लिए मेरा मलाइका से अलग होना बहुत जरूरी हो गया था। मैं हमेशा अपने बेटे के लिए तैयार हूं। मलाइका के पास मेरे बेटे की कस्टडी है और मैंने अपने बेटे की कस्टडी के लिए कभी लड़ाई नहीं लड़ी क्योंकि मेरा मानना है कि बेटे का पालन-पोषण एक मां ही अच्छे से कर सकती है। मैं अपने बेटे की समझदारी पर कोई सवाल खड़ा नहीं कर रहा हूं।”
Malaika-Arhaan-Arbaaz
अरबाज़ आगे कहते हैं,”मेरा बेटा उस समय 12 साल का था। उसे इस बारे में पूरी समझ थी। उसे पता था कि ये सब क्या हो रहा है? उसके लिए ये सब हैरान कर देने वाला बिल्कुल नहीं था। कहते हैं न कि बच्चों को पहले ही सब पता चल जाता है तो बस ऐसा ही था।” एक अन्य इंटरव्यू में जब फ़िल्म ‘दबंग’ को लेकर जब एक सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था मैंने सलमान से बस कहा था और वह इसके लिए(मुन्नी बदनाम हुई.. गाने में मलाइका के डांस के लिए) तैयार हो गए थे.

error: Content is protected !!