अपनी मधुर आवाज से लोगों का दिल जीतने वाले सिंगर जुबिन नौटियाल को आज हर कोई जानता है। लेकिन एक समय वो भी था जब जुबिन अपनी आवाज लोगों तक पहुंचाने के लिए दर-दर भ’टकते रहे थे। लेकिन आज उन्होंने अपनी आवाज से लोगों के दिलों में ऐसी जगह बना ली है, जिसके सपने हर कोई देखता है। जुबिन बिना किसी शि’कन के अपने चेहरे पर एक मुस्कान लेकर गाना गाते हैं और लोगों के दिलों में उतर जाते हैं। बता दें कि वह आज के दिन अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं।

इस खास अवसर पर हम आपको उनके करियर से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं। तो चलिए करते हैं शुरू… बता दें कि जुबिन नौटियाल का जन्म 14 जून 1989 में उत्तराखंड के देहरादून में हुआ। अपने कुछ ही सालों के करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक खूबसूरत गाने दिए। जुबिन को बचपन से ही गाने का शौक था। जिसको आज उन्होंने अपना प्रोफेशनल बना लिया है।

बता दें कि 10 से 12 साल पहले एक रियलिटी शो एक्स फैक्टर के जरिए जुबिन ने अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद से आज तक वह कई बड़े गाने दे चुके हैं। गोरतलब हैं कि जुबिन ने अपनी सिंगिंग की ट्रेनिंग के साथ के साथ ही काम की तलाश शुरू कर दी थी। तभी इस दौरान उनकी मुलाकात मशहूर संगीतकार एरआर रहमान से हुई। एआर रहमान को उनकी आवाज काफी पसंद आई।

लेकिन इस बीच एआर रहमान ने उनको अपनी आवाज पर और काम करने की सलाह दी। जिसको मानते हुए जुबिन ने उत्तराखंड में वापसी की और यहां उन्होंने वंदना श्रीवास्तव से ट्रेनिंग ली और फिर कुछ सालों बाद अपना नया एलबम सॉन्ग रिलीज किया। इस सॉन्ग के लॉन्च होते ही जुबिन सुर्खियों में आ गए।

error: Content is protected !!