अपनी पत्नी के स्टेज शोज़ से दूर रहते हैं धर्मेन्द्र, पहले नहीं दे रहे थे बेटियों को डांस की इजाज़त..

बॉलीवुड में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी बेहद खास मानी जाती है। इस जोड़ी की कई ऐसी बातें हैं जो लोग जा’नना चाहते हैं लेकिन फिर भी बहुत सी ऐसी बातें हैं जो लोग अब तक नहीं जा’न पाए। जैसा कि सभी जा’नते हैं हेमा मालिनी एक बेहतरीन डांसर भी है वह अक्सर शोज़ भी करती हैं।

जब उनका कोई स्टेज शो होता है तब उन्हें देखने वालों का तां’ता लग जाता है। पर क्या आप यह जा’नते हैं कि अब तक धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी का कोई भी स्टेज शो नहीं देखा है। इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी ने खुद ही बताया था। हेमा मालिनी ने खुलकर बताया कि “वह परंपराओं को बहुत मा’नते हैं उन्होंने आज तक मेरी एक भी स्टेज परफॉर्मेंस नहीं देखी है।”

आगे हेमा ने बताया कि “भले ही वह परफॉर्मेंस कितनी ही लोकप्रिय क्यों ना हो गई हो। धरम जी को लगता है स्टेज पर बहुत अल’ग दिखती हूं। स्टेज पर मुझे देखकर उन्हें महसूस होता था कि मैं उनसे नाता नहीं रखती हूं उनका मानना है कि मैं स्टेज पर कुछ और ही होती हूं और कुछ ज्यादा ही अलग लगती हूं। जिसे वह देखना भी पसंद नहीं करते हैं।”

एक और इंटरव्यू के दौ’रान हेमा मालिनी ने बताया था कि ईशा एक प्रोफेशनल डांसर बनना चाहती थी। वो बॉलीवुड में भी कद’म रखना चाहती थी, लेकिन उसके पापा धर्मेंद्र जी को बिल्कुल भी पसं’द नहीं था कि उनकी बेटियां बॉलीवुड में डेब्यू करें यह डांस करें वह इन चीजों के खिला’फ थे।

आगे हेमा मालिनी ने बताया,”लेकिन जब धरम जी को पता चला कि मैं कैसा डांस करती हूं और लोग मुझे इस चीज के लिए रहते हैं तब जाकर उनके ख्याल ब’दले और उन्होंने अपनी बेटियों को डांसिंग और एक्टिंग की अनुम’ति दे दी।” एक दूसरे रियलिटी शो में हेमा मालिनी ने बताया था की उन्होंने ईशा को चुपचा’प फिल्मी दुनिया में लाने की जुग’त भि’ड़ाई थी।

जब एक बार ईशा फिल्मी पर्दे पर आ गई तो धरम जी को भी इस बात को मानना प’ड़ा। धर्मेंद्र हेमा और अपनी बेटियों से तब भी नारा’ज़ हो जाते हैं जब वो घर पर अपनी माँ की भाषा में बातें करने लगती हैं। धर्मेंद्र को साउथ इंडियन भाषा समझ नहीं आती। जबकि हेमा और उनकी बेटियाँ काफ़ी ह’द तक पंजाबी समझ जाती हैं। लेकिन सभी आपस में अंग्रे’ज़ी में बातें करते हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!