मुम्बई: इस दौर के सबसे नामी निर्देशकों में से एक अनुराग कश्यप के ऊपर अभिनेत्री पायल घोष ने यौ’न शोष’ण का आ’रोप लगाया है. पायल के इन आरो’पों की टाइमिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं. असल में सुशांत सिंह राजपूत केस और दूसरे मामलों को लेकर अनुराग कश्यप ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के मीडिया ट्रायल का वि’रोध किया था, साथ ही कँगना रानौत से उनकी कई मुद्दों पर बहस भी हुई है. सोशल मीडिया पर कँगना रानौत और अनुराग कश्यप की ज़बरदस्त बहस हुई थी.

कुछ लोगों का ये भी कहना है कि जो एंगल कँगना सेट करना चाहती थीं वो अनुराग कश्यप और उनके साथियों की वजह से फ़ेल हो गया और अब कँगना की बात का समर्थन इंडस्ट्री के बहुत से लोग नहीं कर रहे थे. अनुराग के समर्थक कह रहे हैं कि जब कँगना का पक्ष कमज़ोर दिखने लगा तो उन्होंने किसी और तरह से अनुराग को बदनाम करने की कोशिश की है. अनुराग के ऊपर लगे आ’रोपों को लेकर बॉलीवुड दो पक्ष में बंटा हुआ है.

परन्तु अनुराग के समर्थन में अब उनकी पहली पत्नी आ गई हैं. अनुराग की पहली पत्नी का नाम आरती बजाज है. आरती से उनकी शादी 2003 में हुई थी और 2009 में दोनों ने अलग होने का फ़ैसला कर लिया. अनुराग और आरती की एक बेटी है. फ़िल्म एडिटर आरती बजाज ने कहा,”यह पहली पत्नी है.. अनुराग कश्यप आप एक रॉकस्टार हो। महिलाओं को हमेशा की तरह सशक्त करते रहो और उनके लिए सबसे सुरक्षित जगह बनाते रहो।”


आरती बजाज ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा,”मैं यह सब कुछ हमारी बेटी के लिए देखती हूं। यहां कोई ईमानदारी नहीं है और दुनिया हारे हुए और बिना दिमाग वाले लागों से भर गई है। जो किसी भी ऐसे इंसान के खून के प्यासे हो गए हैं जो आवाज उठाता है। नफरत करने में लगने वाली ऊर्जा अगर लोग किसी अच्छे काम में लगाएं तो दुनिया एक बेहतर जगह बन सकती है। मैंने अभी तक जो देखा है, यह उसमें सबसे घटिया हरकत है।”

वो अपनी बात को पूरा करते हुए आगे कहती हैं,”पहले मुझे इस पर गुस्सा आया और फिर मैं जोर से हंसी क्योंकि यह इससे ज्यादा बनाया हुआ नहीं हो सकता। मुझे माफ करना कि आपको इससे गुजरना पड़ रहा है। यही इनका स्तर है। आप अपनी आवाज का इस्तेमाल करते रहो, हम तुमसे प्यार करते हैं।” इसके पहले अनुराग ने भी अपना पक्ष रखा और पायल घोष के आरोपों को साज़िश बताया.

उन्होंने कहा,”मैं इस तरह का व्यवहार ना तो कभी करता हूँ ना तो कभी किसी क़ीमत पे बर्दाश्त करता हूँ । बाक़ी जो भी होता है देखते हैं । आपके विडीओ में ही दिख जाता है कितना सच है कितना नहीं , बाक़ी आपको बस दुआ और प्यार ।आपकी अंग्रेज़ी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफ़ी।” उन्होंने साथ ही कहा,”क्या बात है , इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में । चलो कोई नहीं ।मुझे चुप कराते कराते इतना झूठ बोल गए की औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम। बस यही कहूँगा की जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *