सुशांत सिंह राजपूत सुसा’इड के’स की गुत्थी लगातार उल’झती जा रही है। पहले एक महीने इस के’स का रूख बॉलीवुड में फै’ले परिवा’रवाद की ओर रहा। मुंबई पुलि’स ने कई बड़े सेलेब्स को इस माम’ले में बुलाकर घंटों पू’छताछ भी की, उनसे तरह-तरह के सवाल किए। वहीं सुशांत के डिप्रे’शन से भी इसे जो’ड़कर देखा जाने लगा। लेकिन सुशांत के पिता ने कहा कि इस माम’ले में मुंबई पुलि’स उन लोगों से पूछताछ नहीं कर रही जिनसे उन्हें करना चाहिए, या जिनसे सुशांत की मौत का सीधा सम्बं’ध है बल्कि उनसे पू’छताछ कर रही है जो शायद इस के’स में कम महत्व रखते हैं।

इस FIR के बाद के’स का रूख ही बदल गया। कुछ दिनों पहले ख़ुद को सुशांत की गर्लफ़्रेंड कहकर गृहमंत्री अमित शाह से न्याय की गुहा’र लगाकर CBI जाँ’च की माँ’ग करने वाली रिया चक्रवर्ती ख़ुद ही इस के’स में फँ’सती नज़र आयीं। उन्होंने इस केस में पहले CBI जाँ’च की माँ’ग की थी लेकिन बाद में उन्होंने इस के’स को मुंबई पुलि’स को ही सौं’पने की बात कही। इस बात से भी रिया पर सवा’ल उठ रहे हैं कि आ’ख़िर इस समय वो अपनी पहली माँ’ग पर टि’के क्यों नहीं रह सकी। कुछ ऐसा ही हाल सुशांत की ए’क्स गर्लफ़्रेंड अंकिता लोखंडे का भी है जिन्होंने पहले जो ब’यान दिए थे उनसे मुक’रती नज़र आयीं।

Sushant-Rhea
अंकिता ने शुरुआती दौर में कुछ नहीं कहा था लेकिन FIR होने के बाद से वो इस के’स में काफ़ी रुचि लेती नज़र आ रही हैं। अंकिता न सिर्फ़ सुशांत के परिवा’र की म’दद को सामने आयी है बल्कि कई तरह के ब’यान भी उन्होंने दिए हैं लेकिन अब उन्होंने अचा’नक अपने ब’यानों में भी परिव’र्तन लाया है। पहले अंकिता ने कहा था कि म’णिकर्णि’का फ़िल्म की री’लिज़ के वक़्त उनकी सुशांत से whatsapp में चै’ट हुइ थी। जिसमें सुशांत ने बताया था कि वो रिया के साथ ख़ुश नहीं है और रिश्ता तो’ड़ना चाहते हैं। जबकि हाल में दिए ब’यानों में कुछ ब’दलाव हुए हैं।

हाल ही में जब अंकिता कई चैनल में आयीं तो उन्होंने कहा कि वो रिया को जा’नती भी नहीं। यही नहीं उन्होंने कहा कि वो 2014 के बाद से वो सुशांत से न तो मिली हैं और न ही उनकी कॉल ही आयी यहाँ तक कि वो सुशांत के साथ किसी तरह की बातचीत में भी नहीं रहीं। अब सवा’ल ये है कि आ’ख़िर अंकिता ने अपना ब’यान क्यों बद’ला। ऐसे में कई सवा’ल सामने आते हैं जैसे कि अंकिता अगर रिया को नहीं जा’नती थी और उनकी सुशांत से बातचीत नहीं हुई तो वो दा’वे से कैसे कह सकती हैं कि सुशांत को डिप्रे’शन हो ही नहीं सकता। वहीं क्या उनके ब’यान बद’लने के पीछे कोई और कार’ण है।

Sushant-Ankita
वहीं अंकिता की बेबा’की की तारी’फ़ करते हुए डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि कोई आम इंसान रचनात्मक लोगों को नहीं समझ पाते। सुशान्त को डिप्रेशन नहीं था ये बात बिलकुल सही है। साथ ही उन्होंने अंकिता को चे’ताते हुए कहा कि उन्हें भी ब’चकर रहना चाहिए क्योंकि अब वो लोग अंकिता के पी’छे लग सकते हैं। तो आ’ख़िर वो कौन लोग हैं जिनके बारे में बात हो रही है और क्या ये बात विवेक को पता है? क्या अंकिता के बदले ब’यान और इस अनुरो’ध का आपस में कोई सम्बं’ध है? ये स’वाल अब सभी के मन में है, इस केस से जुड़ी हर ख़’बर के लिए कीजिए चुग़लीबाज़ का रूख।