कोरो’ना संक’ट ने जहाँ लोगों की सेह’त पर अ’सर डा’ला है उससे ज़्यादा लोगों की ज़िंदगी पर कोरो’ना का अ’सर पड़ा है। आए दिन लोग डिप्रे’शन में जा रहे हैं वहीं काम ठ’प्प होने के कार’ण भी कई लोग अपनी माली हाल’त को लेकर चिं’ता में हैं। बात करें फ़िल्मी सितारों की तो शायद बड़े सितारों के अलावा छोटे सितारों के पास भी इतना पैसा है जिससे वो अपना ख़’र्च चला पा रहे हैं लेकिन वहीं बाद TV आ’र्टिस्ट की की जाए तो उनके हाल’त काफ़ी ख़’राब हैं। यहाँ तक कि TV के जाने माने चेहरे भी आ’र्थिक तं’गी की ओर ब’ढ़ रहे हैं।

अगर बात TV के ए’क्स्ट्रा कलाकारों की हो तो कई मशहूर चेहरे इन दिनों बेह’द ग़री’बी में दिन का’ट रहे हैं। ये ऐसे आ’र्टिस्ट हैं जो कुछ एपिसोड के लिए आते हैं और उसके बाद अल’ग-अल’ग सीरियल में काम ढूँ’ढते हैं। ऐसे में कुछ ने मौ’त को ग’ले लगाने जैसा क़द’म भी उठा लिया है। वहीं कुछ अपनी ख़’राब तबियत का इला’ज करवाने जितना पैसा भी नहीं जुटा पा रहे हैं। एक ऐसे ही अभिनेता ने कोई बड़ा क़द’म न उठाते हुए सीधे अपने फ़ेसबुक अका’उंट में एक विडीओ पोस्ट किया है जिसमें वो लोगों से पैसों की म’दद माँ’ग रहे हैं और कह रहे हैं कि किसी तर’ह वो पंजाब जा सकें इतना प्रबं’ध हो जाए। अनिल कपूर के शो 24 के पहले सी’ज़न में अरविंद बाला मु’र्ग़ा के किरदार में नज़’र आ चु’के राजेश करीर ने ये विडीओ पोस्ट किया है

Rajesh Kareer
TV के पहचाने हुए चेहरे राजेश करीर ने इस विडीओ में म’दद की गुहा’र ल’गाते हुए कहा कि “दोस्तों मैं राजेश करीर हूँ आपमें से कई मुझे पहचानते होंगे। अगर आज मैंने श’र्म की तो ज़िंदगी भा’री प’ड़ जाएगी। बस इतनी गुज़ा’रिश है कि मुझे स’ख़्त ज़रू’रत है हमारे हाला’त बहुत ही ना’ज़ुक बने हुए हैं। मुंबई में फ़ैमिली के साथ रहता हूँ 15-16 साल से। वैसे भी काफ़ी समय से ख़ा’ली था और अब तो दो-तीन महीना हो गया हाल’त बहुत ज़्यादा ख़’राब हो गयी है। आप लोगों से मेरी रिक्वे’स्ट है भले ही 300, 400 या 500 रुपए डा’ल देंगे तो..क्योंकि शू’ट कब शुरू होगी मुझे काम मिले न मिले कुछ पता नहीं है।”

आगे राजेश करीर अपने फ़ैन्स और लिस्ट के लोगों से म’दद माँ’गते हुए भा’वुक होकर कहते हैं, “लाइ’फ़ ऐसी हो गयी है कि कुछ समझ नहीं आ रहा है। मैं जी’ना चाहता हूँ बस, हाँ मैं जी’ना चाहता हूँ। इतनी मेरी हाथ जो’ड़ के रिक्वे’स्ट है आपसे। जितना भी करें ताकि मैं अपने गाँव पंजाब वाप’स जा’ना चाहता हूँ। वहाँ जा’कर कुछ छोटा-मोटा काम ज़रूर करूँगा। वो वक़्त तय करेगा, प्ली’ज़ हे’ल्प मी।” राजेश बेगुसराय और CID जैसे सीरियल में लम्बे रो’ल में नज़’र आ चु’के हैं और कई बड़े सितारों के साथ काम कर चु’के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *