अमजद खा’न की मौ’त के बाद परिवार पर आयी थी बड़ी मु’सीबत “मेरे पापा ने..”

अमजद खा’न ने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अल’ग पहचान बनायी। यूँ तो उन्होंने कई भले- बुरे लोगों के किरदार निभाए। फिर भी उन्हें गब्बर सिंह के किरदार से एक ऐसी पहचान मिली जो दशकों बाद भी क़ायम है और आगे भी रहेगी। अमजद खा’न ने कई फ़िल्मों में काम किया जिनमें अमिताभ बच्चन के साथ उनकी कई फ़िल्में रहीं।

अमजद खा’न के बेटे ने बताया कि उनके पिता एक ऐसे इंसान थे जो लोगों कि मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। उनके बेटे के मुताबिक़ अमजद खा’न के पास कई निर्माता आते और अपना दु’खड़ा रो’ते। अमजद उन्हें तुरंत पैसे निका’ल के दे देते थे। वो निर्माता उनसे वादा करते कि पैसे न चु’काने तक अपने घर की चाबी उन्हें दे देंगे लेकिन ऐसा कुछ न होता।

अमजद खा’न के बेटे के अनुसार जब उनके पिता का नि’धन हुआ तो इंडस्ट्री के लोगों के पास उनका 1 करोड़ 25 लाख रुपए था। ये वही लोग थे जिन्होंने उनके पिता से उधा’र लिया था। अमजद के बेटे शादाब बताते हैं कि उनके पिता ने अपना पैसा किसी बैंक में नहीं रखा बल्कि सारा पैसा अपने दोस्त के पास ही रखा।

अमजद खा’न की मौ’त के बाद उनके परिवार को कुछ लोगों ने ही पैसे वाप’स किए। शादाब बताते हैं कि उनकी माँ को अंड’रव’र्ल्ड के एक आदमी ने भी कॉल किया था और कहा था कि वो उधा’र की सारी रक़’म तीन दिनों में बाह’र निक’लवा देगा क्योंकि अमजद एक अच्छे इंसान थे। लेकिन जिस तरह अमजद खा’न ने अंड’रव’र्ल्ड कोई रा’ब्ता नहीं रखा उनके परिवार ने भी नहीं किया।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!