कोरो’ना संक’ट के दौर में सभी सितारे इन दिनों अपने- अपने घरों में बै’ठे हैं और वहीं से जो भी जितनी म’दद कर सकता है कर रहा है। कुछ सितारों ने बड़ी धनराशि सर’कार को दा’न दी तो कुछ ने ख़ुद ज़’मीनी स्त’र पर काम किया। सलमान ख़ा’न ने जहाँ इंडस्ट्री के डेली व’र्कर्स के घरों में पैसे और अनाज पहुँचाए वहीं आम लोगों की म’दद को आगे आए ऐक्टर सोनू सूद। सोनू सूद पिछले कुछ दिनों से प्र’वासी मज़दूरों को उनके घर पहुँचाने का काम कर रहे हैं इसके लिए उन्होंने दस बसें किराए पर ली हैं और उसके ज़’रिए लोगों को उनके घर पहुँचा रहे हैं।

सोनू सूद के इस काम की काफ़ी तारीफ़ सभी कर रहे हैं। ऐसे में जब अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर कोरो’ना जागरू’कता के लिए एक सं’देश लगाया तो उस पर एक फ़ैन ने उनसे सवा’ल किया कि वो आख़ि’र ऐसे समय में म’दद के लिए क्या कर रहे हैं। फ़ैन ने लिखा “सोनू सूद मज़दूरों को उनके घर भे’जने के लिए एक के बाद एक बसें भे’ज रहे हैं और यहाँ ऐसे सु’परस्टा’र हैं जो ये ज’ताते हैं कि वो अपने सर्वसुवि’धायुक्त घरों में बैठकर लोगों की चिं’ता करते हैं। कोई एक तो इन ली’जेंट को क’मेंट करके ये कहता कि कुछ ऐसा काम कीजिए जो वाक़ई ज़रूरी है बजाए इस तरह के ग़ै’रज़’रूरी स्टं’ट करने के। किसी को तो कमें’ट करना ही था, ईद मुबा’रक टेक केयर”

Amitabh Bacchan
इस कमें’ट को प’ढ़ने के बाद अमिताभ ख़ुद को रो’क नहीं पाए और उन्होंने इसका जवा’ब देते हुए लिखा “बोलने से पहले उस विषय में जा’न लें और अगर न पता हो तो पता करें। कुछ लोगों की ऐसी आद’त नहीं होती कि वो जो करें उसके बारे में बात करें। आपने पूछा क्योंकि आप ऐसे लोगों में से एक नहीं हैं। अगर आप ऐसे लोगों में शा’मिल होते जो काम करते हैं बोलते नहीं तो आप ये सवा’ल नहीं करते बल्कि आप ख़ुद वो काम कर रहे होते, आदर सहित, प्रणाम”। सोनू सूद का काम उनके लिए बोल रहा है और ये बात कई ऐक्टर्ज़ के लिए इसी तरह के सवा’ल लेकर आ रही है फ़ैन्स उनसे पू’छ रहे हैं कि अगर सोनू कर सकते हैं तो इंडस्ट्री के बड़े ऐ’क्टर क्यों नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *