बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन अनुशासन के प्रतीक माने जाते हैं। इतनी उम्र होने के बाद भी अमिताभ हमेशा समय पर ही पहुँचते हैं, नए कलाकार भी उनकी इस आदत से प्रेरणा लेते हैं। अमिताभ सुबह 5 बजे उठते ह ऐन और एक्सर्सायज़ के बाद अपने काम पर निकल जाते हैं। अभिताभ इतने व्यस्त समय में भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए फ़ैन्स से बात करने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ते और अपनी ज़िंदगी से जुड़ी बातें उनके साथ बाँटते हैं।

अमिताभ अपने सोशल मीडिया फ़ैन्स को EF यानी इक्स्टेंडेड फ़ैमिली कहते हैं। अमितबह ने हाल ही में सोशल मीडिया में एक बड़ी भूल कर दी और जब उनके EF ने उन्हें इस बारे में बताया तो अमिताभ हैरान रह गए और उन्होंने इस भूल को सुधारने के लिए अपने EF से ही मदद माँगी। दरअसल अमिताभ अपने हर ट्वीट और पोस्ट में नंबर ज़रूर डालते हैं।

हाल ही में अमिताभ को उनके EF ने बताया कि उन्होंने जो नम्बर ट्वीट में डाला है वो 200 अंक आगे चल रहा है। इस बात से अमिताभ हैरान रह गए और उसके बाद उन्होंने 200 नम्बर कम करने की बात की और अपने EF से पूछने लगे कि वो उन्हें बताएँ कि उन्होंने कहाँ से नम्बर की गड़बड़ी शुरू की है ताकि वो उसे सुधार सकें।

अमिताभ को जब उनकी एक EF ने पूछा कि वो नम्बरों को लेकर इतने परेशान क्यों हैं? इस बात का जवाब देते हुए अमिताभ ने कहा कि नम्बर उन्हें अनुशासित रखते हैं। हाल ही में अमिताभ बीमारी के चलते काम से दूर रहे लेकिन उन्होंने डॉक्टर की आराम। करने की सलाह पर कहा कि उनके कुछ काम अब भी बाक़ी हैं। जल्द ही अमिताभ गुलाबो-सिताबो में नज़र आएँगे इसके अलावा ब्रहमास्त्र में भी वो आलिया और रणबीर के साथ हैं।